आज से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, प्रदेशभर में बारिश और बर्फबारी के आसार

0
48
uttarakhand rain alert

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम से पश्चिमी विक्षोभ के (uttarakhand rain alert) हिमालयी क्षेत्रों में सक्रिय होने की संभावना है। जिसके चलते प्रदेशभर में 26 जनवरी तक वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में अब प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में गिरावट भी दर्ज की जायेगी। वहीं भारी वर्षा और बर्फबारी को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें:
kamar ali darvesh dargah
इस छोटे से पत्थर को नहीं उठा सकता कोई पहलवान भी

हालांकि प्रदेश में बीते तीन दिन से मौसम शुष्क बना हुआ है जिसके चलते कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत महसूस की (uttarakhand rain alert) जा रही है। लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार शाम से ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ सकती है। जिसके चलते ज्यादातर क्षेत्रों में गरज के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है। वहीं पहाड़ से लेकर मैदान तक अगले एक सप्ताह बारिश की संभावना है। बताया जा रहा है कि मौसम का यह मिजाज 29 जनवरी तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:
cyber crime in dehradun
QR कोड से पेमेंट के दौरान रहे सावधान नहीं तो… पढ़े ये पूरी घटना

uttarakhand rain alert: इल जिलों में है बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ ही बर्फबारी के आसार हैं। उन्होंने बताया कि बारिश और बर्फबारी के दौरान प्रदेशभर में जोरदार सर्दी पड़ेगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com