Uttarakhand Global Investor Summit में PM मोदी की हुंकार, तीसरी टर्म में बनाएंगे भारत को नंबर 1 अर्थव्यवस्था

0
9
Uttarakhand Global Investor Summit
Uttarakhand Global Investor Summit

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: प्रधानमंत्री द्वारा आज देहरादून के FRI में दो दिवसीय Uttarakhand Global Investor Summit का शुभारंभ किया गया। प्रधानमंत्री मोदी का सम्मेलन स्थल पर भव्य स्वागत किया गया।  सबसे पहले प्रधानमंत्री ने सम्मेलन स्थल पर लगे स्टाल का निरीक्षण किया। इस दौरान राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ मौजूद रहे।

रोजगार मेला 39

21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का

प्रधानमंत्री ने Uttarakhand Global Investor Summit में कहा कि देवभूमि उत्तराखंड आकर उनका मन धन्य हो जाता है। कुछ वर्ष पहले कही हुई उनकी बात 21 वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होने को चरितार्थ करने में उत्तराखंड की राज्य सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द दिल्ली-देहरादून की दूरी ढाई घंटे में तय होगी। इसके साथ ही पीएम ने उत्तरकाशी में टनल से श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के सफल अभियान के लिए राज्य सरकार  का विशेषतौर पर अभिनंदन भी किया।

Uttarakhand Global Investor Summit
Uttarakhand Global Investor Summit

Uttarakhand Global Investor Summit में उत्तराखंड पर पीएम मोदी की कविता

पीएम मोदी ने उत्तराखंड के बारे में लिखी हुई उनकी स्वयं की कविता भी सुनाई, “जहां अंजलि में गंगाजल हो जहां अंजलि में गंगाजल हो, जहां हर एक मां बस निश्चल हो, जहां गांव में देशभक्ति जहां नारी में सच्चा बाल हो, उसे देवभूमि का आशीर्वाद दिए मैं चला जाता हूं, इस देव भूमि के ध्यान से मैं सदा धन्य हो जाता हूं, भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा मैं तुमको शीश नवाता।”

ये भी पढिए-

Uttarakhand Investor Summit
Uttarakhand Investor Summit

Uttarakhand Investor Summit: देहरादून पहुंचे पीएम मोदी, शुरू हुआ निवेशक सम्मेलन

उत्तराखंड बनेगा डेस्टिनेशन वेडिंग का हब

प्रधानमंत्री मोदी ने Uttarakhand Global Investor Summit सम्बोधन के दौरान कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ की तरह ‘वेड इन इंडिया’ अभियान चलाने की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि  आने वाले पांच साल में बड़े व्यापारिक घरानों को अपने परिवार में से किसी एक की डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड में करानी चाहिए। अगर एक साल में 5 हजार शादियां भी यहां होने लग जाएं तो  एक नया इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो जाएगा और दुनिया की शादियां यहां होने लग जाएंगी।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज