देशभर में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक आज

0
228
Uttarakhand Corona News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, रोजाना देशभर में एक हजार (Uttarakhand Corona News) से अधिक मामले सामने आ रहे है। हालांकि अभी तक उत्तराखंड राज्य में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। लेकिन फिर भी राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। बता दें कि राज्य में 1 जनवरी से लेकर अब तक 90 कोरोना संक्रमित मामलो की पुष्टि हुई है जबकि 25 सक्रिय मरीज हैं। वहीं संक्रमण से निपटने के लिए आज स्वास्थ्य मंत्रालय सभी राज्यों के साथ बैठक करने जा रहा है। इस दौरान विभाग आवश्ययक दिशानिर्देश जारी करेगा।

ये भी पढ़ें:
Rishikesh Latest News
ऋषिकेश गोवा बीच पर नहा रहे दो युवक डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का पहला मामला (Uttarakhand Corona News) 15 मार्च 2020 को सामने आया था। वहीं तब से लेकर अब तक प्रदेश में लगभग 4 लाख 50 हजार कोरोना संक्रमित पाए गए है। इस दौरान स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता शाह ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम व बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। सभी जिलों को निगरानी बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश के सरकारी अस्पताल में अभी तक कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। वहीं अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी सुविधा उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand CM Dhami Government
धामी सरकार का 1 साल- ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Uttarakhand Corona News: टिहरी के अस्पतालों में दोबारा शुरू हुई सैंपलिंग

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए (Uttarakhand Corona News) टिहरी के अस्पतालों में दुबारा से सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। वहीं ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को देहरादून में दो नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, बीते 24 घंटे में चार मरीज ठीक हुए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com