यूपी के इन बाॅर्डर पर पुलिस सख्त, हर वाहन और व्यक्ति की कर रहे जांच…

0
149

हरिद्वार (अरुण कश्यप): विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण लक्सर में पुलिस विभाग भी सख्ती से चेकिंग कर रहा है। पुलिस का फोकस इस समय बाहर से आने वाले लोगों पर है। दूसरे जिलों या प्रदेश से सटी सीमाओं पर पुलिस अलर्ट पर है। बाहर से आने वाले हर वाहन व हर व्यक्ति को जांच के बाद ही आने दिया जा रहा है। प्रदेश में 14 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव प्रचार से मतगणना तक शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस के ऊपर है।

Uttarakhand News

इसे निभाने को पुलिस पूरी तरह सतर्क है। फिलहाल पुलिस का पूरा ध्यान उत्तराखंड के दूसरे जिलों और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे रास्तों पर है। पुलिस को अंदेशा है कि उम्मीदवार चुनाव में खर्च करने को बाहर से नगदी ला सकते हैं। इसके अलावा मतदाताओं को बांटने के लिए शराब व दूसरी सामग्री मंगवाने की संभावना भी है। इसे देखते हुए पुलिस दूसरे जिलों या प्रदेश को जाने वाले सारे रास्तों पर चेकिंग कर रही है।

YOU MAY ALSO LIKE

खासकर बढ़ीवाला में यूपी के जिले मुजफ्फरनगर और बालावाली में यूपी के ही बिजनौर जिले की सीमा पर पुलिस का ज्यादा फोकस है। दोनों जगह बॉर्डर पर 24 घंटे के लिए सशस्त्र पुलिस पिकेट तैनात की गई है। दूसरी तरफ से आने वाले हर वाहन को रोककर न केवल बारीकी से तलाशी ली जा रही है बल्कि हर एक व्यक्ति का नाम व पता नोट किया जा रहा है। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने कहां कि चुनाव के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। लोगों के लायसेंसी शस्त्र जमा कराए जा रहे हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here