यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण : अब इन 8 परीक्षाओं पर गहराया संकट

0
241
UKSSSC Paper Leak

UKSSSC Paper Leak Case

UKSSSC ने 8 परिक्षाओं की गोपनीयता पर संदेह जाहिर करते हुए सरकार से इन्हें निरस्त करने की सिफारिश की है।इन परिक्षाओं में शामिल पुलिस रैंकर्स, कनिष्ठ सहायक, व्यैक्तिक सहायक, एलटी का पहले ही रिजल्ट जारी हो चुका है, इसके अलावा अनुदेशक, वाहन चालक, मुख्य आरक्षी और मत्स्य निरीक्षक का अभी रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।  ये पहले निरस्त की गई परीक्षाओं की अतिरिक्त हैं।

UKSSSC Paper Leak Case : SS रावत की ओर से सचिव कार्मिक को भेजे गए पत्र

वहीं आयोग के सचिव SS रावत की ओर से सचिव कार्मिक को भेजे गए पत्र में कहा गया कि उक्त में से सात परीक्षाओं में विवादित भर्ती एजेंसी RMS Technosolutions की भूमिका रही है। इसके अलावा सहायक की परीक्षा आनलाइन माध्यम से NSCEIET ने कराई थी, लेकिन इसमें भी ज्यादातर सफल अभ्यर्थी एक ही जिले के हैं, इसिलिए इस परीक्षा पर संदेह खड़ा हो रहा है।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

SS रावत ने पत्र में लिखा कि RMS Technosolutions के मालिक और कई कार्मिक पेपर लीक मामले को लेकर जेल में बंद हैं, इसिलिए उक्त एजेंसी द्वारा कराई गई परीक्षा का परिणाम जारी करना हमेशा संदेह के घेरे में रहेगा।

आयोग ने विधानसभा की ओर से भी बिना परिणाम जारी किए ही RMS की ओर से कराई गई भर्ती निरस्त किए जाने को देखते हुए इन परीक्षाओं को निरस्त करने की सिफारिश की है। इसके साथ ही आयोग ने ये भी कहा है कि यदि शासन फिर भी परिणाम जारी करने का निर्णय लेता है तो इसके लिए पास अभ्यर्थियों का पिछला रिकॉर्ड देखा जाना चाहिए।

ये भी पढे़ं : UKSSSC पेपर लीक मामले में हाकम सिंह समेत 10 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट