उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2022 के रिजल्ट जारीः मुकुल ने 10वीं और दिया ने 12वीं परीक्षा की टाॅप

0
140

देहरादून/रामनगर, ब्यूरो। आज सोमवार को थोड़ी देर पहले सायं चार बजे उत्तराखंड बोर्ड (UK Board Exam Results) की 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की मौजूदगी में उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से परीक्षा परिणाम परिषद की वेबसाइट www. ubse.uk.gov.in के साथ एक अन्य वेबसाइट uaresults.nic.in पर जारी किया है। उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा इस साल नई टिहरी जिले के मुकुल सिलस्वाल ने 99.0 प्रतिशत अंकों के साथ टाॅप की है। दूसरी ओर 12वीं में हरिद्वार जिले की दिया राजपूत ने सबसे ज्यादा 97.0 प्रतिशत अंक हासिल कर सभी को पीछे छोड़ा है। बता दें कि इस बार की उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा में हाईस्कूल में 77.74 फीदसी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। दूसरी ओर इंटरमीडिएट में 82.63 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने सभी टॉपर्स को बधाई दी है।

ऐसे देखें अपना परिणाम…  

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www. ubse.uk.gov.in और  uaresults.nic.in रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में इस बार हाईस्कूल का परीक्षाफल 77.47 प्रतिशत। दूसरी ओर इंटरमीडिएट का 82.63 प्रतिशत रहा है। पिछली बार की अपेक्षा इस बार पासिंग मार्क्स के परिणाम काफी कम बताए जा रहे हैं। पिछले साल 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 99 प्रतिशत से अधिक था। आज सोमवार को सायं चार बजे जारी किए गए परीक्षा परिणाम के के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा नई टिहरी जिले के मुकुल सिलस्वाल ने 99.0 प्रतिशत अंकों के साथ टाप की है। दूसरी ओर उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं (इंटरमीडिएट) की परीक्षा हरिद्वार जिले की दिया राजपूत 97.0 प्रतिशत नंबर हासिल कर सबसे आगे रही हैं। परिणाम जारी होने के बाद छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों में खुशी की लहर है।