पूर्व CM Trivendra Singh Rawat को मिली बड़ी राहत, जानिए क्या है मामला

0
275
Trivendra Singh Rawat Case

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत दी है। बता दें कि उन पर भ्रष्टाचार (Trivendra Singh Rawat Case) का आरोप लगा था। जिसमें उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश दिए गये थे। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश को निरस्त कर दिया और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत दी।

ये भी पढ़ें:
Area 51
क्या एलियंस को यहां रखा जाता है बंदी बनाकर?

Trivendra Singh Rawat Case: ये था पूरा मामला

दरअसल, हरिद्वार जिले के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर आरोप लगाए थे कि जब वह झारखंड में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी तब उन्होंने झारखंड गो सेवा आयोग के पद में एक व्यक्ति को नियुक्त कराने के लिए रिश्वत लिए थे। इन आरोपों (Trivendra Singh Rawat Case) के बाद त्रिवेंद्र सरकार ने उमेश कुमार पर राज्य सरकार को अस्थिर करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए उनपर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया।

ये भी पढ़ें:
Dehradun crime news
नशे की लत से नाबालिग बना शातिर चोर, लाखों की चोरी को दिया अंजाम

इसी से बचने के लिए उमेश कुमार के जज रविंद्र मैठाणी ने त्रिवेन्द्र रावत (Trivendra Singh Rawat Case) के खिलाफ़ CBI जॉच का चौंकाने वाला निर्णय दे दिया था। उसी CBI जांच के निर्णय को आज उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया है। वहीं उमेश कुमार पर राष्ट्र द्रोह की राज्य सरकार की SLP सुनवाई यथावत जारी रहेगी।

बता दें कि साल 2020 में उत्तराखंड हाई कोर्ट ने जांच के आदेश दिए थे। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश को एकतरफा बताते हुए निरस्त कर दिया।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com