इस मंदिर में भगवान करते हैं एक दूसरे से बात

0
835

Tripura Sundari Temple Bihar: आधी रात में देवी देवताओं की मूर्तियां करती हैं आपस में बात

Tripura Sundari Temple Bihar: क्या आपने कभी भगवान को बातें करते सुना है, अगर नहीं सुना तो आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जहां भगवान की मूर्तियां आपस में करती हैं बात। इन मूर्तियों को बात करते कई लोगों ने सुना है।

ये अनोखा मंदिर बिहार के बक्सर में स्थित है जहां रात के समय में देवी देवताओं की मूर्तियां आपस में बात करती हैं। इस मंदिर का नाम है ‘त्रिपुर सुंदरी’ (Tripura Sundari Temple Bihar) जो करीबन 400 साल पुराना मंदिर है। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) का निर्माण एक तांत्रिक द्वारा करवाया गया था जिसका नाम था भवानी मिश्र।

इस मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) में देवी त्रिपुर सुंदरी की मूर्ती के साथ साथ षोडसी, छिन्न मस्ता, धूमावती, तारा, उग्र तारा और काली मां की मूर्ती भी स्थापित है। वहीं त्रिपुर सुंदरी माता के मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) में भैरव बाबा और उनके कई स्वरूप भी विराजमान हैं और ऐसा कहा जाता है कि आधी रात में इन सभी देवी देवताओं की मूर्तियां आपस में बात करती हैं।

ये भी पढ़ें:
Shiv Mandir Titlagarh
मंदिर के बाहर छूटते है पसीने तो अंदर लगती है कड़ाके की ठंड

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये आवाजें आधी रात के समय पर सुनाई देती हैं और इन्हें साफ तौर पर सुना जा सकता है। कई लोगों द्वारा तो ये भी जानने की कोशिश की गई कि ये आवाजें कहा से आ रही हैं, लेकिन इन लोगों द्वारा किए गए सारे प्रयास नाकाम साबित हुए।

यहां तक की वैज्ञानिकों द्वारा भी इस मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) से आने वाली अवाजों पर कई बार शोध किया गया लेकिन उनके हाथ भी कुछ न लगा, जिसके बाद उन्होंने भी इस रहस्य को रहस्य ही रहने देने का फैसला लिया और फिर दोबारा कभी इस विषय पर कोई रिसर्च नहीं की गई।

इस मंदिर में भगवान करते हैं एक दूसरे से बात

आपको बता दें कि इस मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) की देखरेख आज भी तांत्रिक भवानी मिश्र का ही परिवार कर रहा है। त्रिपुर सुंदरी माता का ये मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) स्थानीय लोगों के लिए आस्था का केंद्र है। लोगों का कहना है कि वह जैसे ही इस मंदिर में प्रवेश करते हैं वैसे ही उन्हें एक सकारात्मक ऊर्जा का एहसास होता है।

त्रिपुर सुंदरी माता का ये मंदिर (Tripura Sundari Temple Bihar) कई तंत्र विद्याओं के लिए भी जाना जाता है और देश के अलग अलग कोनों से लोग इस रहस्यमयी मंदिर को देखने आते हैं और वो आवाजें सुनने आते हैं जिन्हें सुनने का दावा कई लोग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:
Kailash Temple
इस मंदिर के निर्माण को देख वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

 

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com