Congress राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने के लिए Rahul Gandhi तैयार नहीं!

0
78
Rahul Gandhi

नई दिल्ली ब्यूरो- जल्द ही Congress पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि अभी इस स्थिति पर असमंजस बना हुआ है कि Rahul Gandhi चुनाव लड़ेंगे या नहीं। बता दें कि Congress पार्टी के द्वारा घोषणा की जा चुकी है कि 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने जा रहे है। लेकिन अभी तक Rahul Gandhi का रुख साफ़ नहीं हो पाया है। वह Congress राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने के लिए अभी तक नहीं माने हैं, जिसके चलते कहा जा रहा है कि चुनाव होने में अभी देरी हो सकती है।

Congress पार्टी की तरफ से चुनाव की तैयारियां पूरी

Rahul Gandhi की तरफ से उचित जवाब न मिलने के चलते Congress कार्यसमिति की मीटिंग नहीं हो पाई,आपको बता दें कि इस मीटिंग में चुनाव की तारीख को तय किया जाना था। Congress के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने इस बात की जानकारी दी है कि पार्टी की तरफ से चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी है। यह भी कहा गया कि वे समय पर चुनाव कराने के लिए पूरी तरीके से तैयार है। अब कांग्रेस चुनाव की तारीख तय करेगी।

Congress के लिए 7 सितंबर से राहुल गांधी की यात्रा शुरू

Congress सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि चुनाव को लेकर का रुख अभी स्पष्ट नहीं है जिससे संदेह बना हुआ है कि चुनाव दी हुई तारीख पर पूरे हो पाएंगे या नहीं। आपको बता दें कि 7 सितंबर से Rahul Gandhi की कन्याकुमारी से भारत जोड़ी यात्रा शुरू होने वाली है। यह यात्रा लम्बी होगी। जिसके चलते अभी चुनाव कराने ज़रूरी है। क्योंकि चुनाव में फिर देरी हो जाएगी।

Congress चुनावों में हो सकती है देरी

Rahul Gandhi अपनी भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने वाले हैं। यह यात्रा लंबी होने वाली है। इसलिए अगर तब तक चुनाव
नहीं हुए तो इसमें और देरी होने की संभावना है। पहले भी कई बार Congress पार्टी के अंदर होने वाले चुनावों को टाल
चुकी है । Rahul Gandhi चुनाव नहीं लड़ना चाहते ऐसे में मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, कुमारी सैलजा और केसी वेणुगोपाल जैसे मंत्रियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद सँभालने की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि
इसकी उम्मीद बेहद कम है।