Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeनेशनलकेके की मौत की वजह सामने आ गई , डॉक्टर ने किया...

केके की मौत की वजह सामने आ गई , डॉक्टर ने किया खुलासा

सिंगर केके की मौत की वजह सामने आ गई है.डॉक्टर की माने तो केके को लेफ्ट कोरोनरी आर्टरी में 80 फीसदी ब्लॉकेज थी. डॉक्टर ने एक एजेंसी को ऑटोप्सी रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “केके की लेफ्ट कोरोनरी आर्टरी में काफी ब्लॉकेज मिली. बाकी के आर्टरीज और सब-आर्टरीज में कहीं-कहीं ब्लॉकेज पाई गई है. लाइव शो में परफॉर्म करते हुए एक्साइटमेंट के चलते आर्टरीज ने ब्लड फ्लो करना बंद कर दिया, जिसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया. डॉक्टर का कहना है कि अगर सिंगर को उस दौरान सीपीआर (cardiopulmonary resuscitation) दे दिया जाता तो उनकी जान बच सकती थी. बताया जा रहा है की सिंगर को हार्ट से जुड़ी समस्या काफी समय से थी जो उन्हें खुद ही नहीं पता थी.”

अपनी आवाज के जादू से लोगों का मन मोह लेने वाले महशूर सिंगर केके अब हमारे बीच नहीं हैं। मंगलवार को केके (कृष्णकुमार कुन्नथ ) का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। अपनी ज़िंदगी के आखीरी पलों में भी केके अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बना रहे थे। दरसअल 53 साल के केके कोलकाता में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए गए थे। लेकिन कॉन्सर्ट के बाद केके अचानक गिर गए। जिन्हे रात 10 बजे कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

इस गाने ने केके को बना दिया स्टार

केके ने हिंदी ही नहीं बल्की तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है। केके ने अपनी नौकरी को बीच में ही छोड़कर सिंगिंग को चुना था। फिल्मों में गाने से पहले केके ने करीब 3500 जिंगल्स गाए थे। वहीं साल 1999 में केके को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाने का मौका मिला, और इसके बाद केके ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा। केके ने अपनी पहली एलब्म ‘पल’ निकाली, इस एल्बम को बनाने में लेजली लेविस ने उनका साथ दिया था। और इसी एलब्म के बाद केके के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुले। फिल्म डायरेक्टर विशाल भरद्वाज ने केके को अपनी फिल्म ‘माचिस’ में सबसे पहले गाने का मौका दिया था। इस फिल्म में केके ने ‘छोड़ आ हम वो गलियां’ गाना गाया था, लेकिन केके को असल पहचान ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म के गाने ‘तड़प-तड़प’ से मिली। केके का ये गाना रिलीज होते ही लोगों की जुबान पर चढ़ गया और केके रातों-रात स्टार बन गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments