The Doon School में अब निशुल्क पढ़ेंगे गरीब घरों के मेधावी, ऐसे करें आवेदन

0
546
The Doon School Admission

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून का “द दून” स्कूल पूरे देश में उच्च दर्ज़े की शिक्षा के लिए जाना जाता है। यहाँ पूर्व पीएम से लेकर कई बिजनेसमैन मैन ने (The Doon School Admission) पढ़ाई की है । लेकिन अब देश के प्रतिष्ठित द दून स्कूल में गरीब व पिछड़े वर्ग के मेधावी बच्चे भी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। जी हां अब गरीब घरों के मेधावी बच्चों को यहां निशुल्क में शिक्षा मिलेगी।

स्कूल प्रशासन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि दाखिले के लिए प्री परीक्षा 16 जुलाई को आयोजित कराई जायेगी। वहीं इसी महीने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जायेंगे। आपको बता दें कि इस योजना से केवल सातवीं और आठवीं में ही दाखिले होंगे।

ये भी पढ़ें:
Board Result 2023
इस दिन जारी हो सकते हैं CBSE और Uttarakhand Board के रिजल्ट

दून स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक, जो भी बच्चे प्री और मेंस एग्जाम पास करने (The Doon School Admission) के बाद चुने जाएंगे, उनका दून स्कूल में पढ़ने का सपना पूरा हो सकेगा। बताया गया है कि उन्हें उनके परिवार की आर्थिक स्थिति के हिसाब से 20 प्रतिशत से 120 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। यानि कि उन बच्चों की पढ़ाई से लेकर यात्रा तक का खर्च स्कूल ही उठाएगा।

The Doon School Admission: ऑनलाइन होंगे आवेदन

आपको बता दें कि दून स्कूल में (The Doon School Admission) प्री परीक्षा का शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। स्कूल इसी महीने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। स्कूल की वेबसाइट https://www.doonschool.com/ पर किसी भी प्रदेश के अभिभावक अपने बच्चे के लिए आवेदन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:
Train cancellation
अगले तीन दिन रद्द रहेगी जनता और हावड़ा एक्सप्रेस, जाने क्या है कारण

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com