आतंकवादी जोड़ रहे देवभूमि के युवाओं को अपनी विचारधारा से, STF का बड़ा खुलासा

0
313
Terrorists reach youth

Uttarakhand News: Terrorists Reach Youth: हरिद्वार में यूपी और उत्तराखंड की एसटीएफ द्वारा पकड़े गए दो आतंकियों के बाद एसटीएफ ने बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे में हरिद्वार में आतंकवादी युवाओं को अपनी विचारधारा से जोड़ने की बात सामने आई है। गजवा-ए-हिंद हरिद्वार में इस कार्य को लेकर सक्रिय हो रखा है।

Terrorists reach youth: आतंकी लंबे समय से सक्रिय था हरिद्वार में

Terrorists reach youth

यूपी और उत्तराखंड की एसटीएफ ने हरिद्वार में पकड़े दो आतंकियों में एक बांग्लादेशी है। जो लंबे समय से यहां रह रहा था। इसके पकड़े जाने के बाद  यह आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी हरिद्वार में सैकड़ों युवाओं (Terrorists reach youth) को अपनी विचारधारा से जोड़ चुका है। यह आतंकी गजवा-ए-हिंद आतंकी संगठन से जुड़ा है और वह हरिद्वार में त्योहारी सीजन में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

Terrorists reach youth: हरिद्वार के एक युवक को बना दिया आतंकी

Terrorists reach youth

गजवा-ए- हिंद का उत्तराखंड में पैर पसारने का सबसे बड़ा उदाहरण एसटीएफ द्वारा पकड़ा गया दूसरा आतंकी है जो मूल रूप से हरिद्वार का ही रहने वाला है। पकड़े गये दो आतंकी में पहला आतंकी अलीनूर हरिद्वार सलेमपुर में रह रहा था और वह मूल रूप से जहरन, गोपालगंज, ढाका बांग्लादेश का रहने वाला है और दूसरा आतंकी मुदस्सिर हरिद्वार जिले के नगला इमरती, रुड़की का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि मुदस्सिर ही बांग्लादेशी आतंकी को यहां लेकर आया था और कोलकाता किसी कार्यक्रम में उसकी रिश्तेदार ने उसे मिलाया था। फिर ये दोनों हरिद्वार में विशेष समाज के युवाओं (Terrorists reach youth) के बीच अपनी पैठ बना रहे थे।

Terrorists reach youth: इन को मिली रही थी टेरर फंडिंग

Terrorists reach youth

एसटीएफ के खुलासे में सामने आया है कि गजवा-ए-हिंद के जरिये ये आतंकी ज्वालापुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में विशेष समाज के युवाओं को अपनी विचारधारा से जोड़ रहे थे।  ये यहां कभी-कभी सभाएं भी करते थे और साहित्य भी बांटते थे। इन सब के लिए इन्हें टेरर फंडिंग से रुपया भी मिलता था। जिसके जरिये ये अपना स्थानीय मॉड्यूल भी तैयार कर रहे थे।

ये भी पढ़ें…

राफ्टिंग के दौरान पलटी राफ्ट, कोलकाता के पर्यटक की डूबने से मौत