Terrorist Attack: सोमालिया में हुआ टेररिस्ट अटैक, 15 लोगों की हुई मौत

0
95
Terrorist Attack

Terrorist Attack की एक बड़ी घटना सामने आ रही है। पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया से एक चौकानें वाली घटना सामने आई है। जहां एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि आतंकवादियों के द्वारा राजधानी मोगादीशू में एक होटल को निशाना बनाया गया है। हमले में अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इस Terrorist Attack में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच 11 घंटों से गोलीबारी हुई। यह होटल समुद्र किनारे मौजूद है।Terrorist Attack में इस होटल का एक बड़ा हिस्सा आतंकवादियों के कब्जे में हैं।

Terrorist Attack

Terrorist Attack: लड़ाके होटल के अंदर है

यह आतंकी गुट अल कायदा के अल शबाब से जुड़ा हुआ है, जिसने मोगादीशू में होटल हयात पर बड़ा हमला किया है। आतंकवादियों ने गोलीबारी से पहले दो कार धमाके किये। इस Terrorist Attack को लेकर एक पुलिस अधिकारी के द्वारा बताया गया कि ‘इस होटल को दो कार धमाकों के जरिये निशाना बनाया गया गया है। एक तो होटल के बैरियर के पास लगा और वही दूसरा धमाका होटल के गेट पर हुआ। उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि लड़ाके होटल के अंदर है।’

सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी

Terrorist Attack को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि सुरक्षा अधिकारी अब्दुकादिर हसन के द्वारा बताया गया है कि अभी तक सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी हो रही है। आपको बता दें कि जो होटल हयात है वो मोगादीशू के लोकप्रिय इलाकों में से एक माना जाता है। यहां पर और भी कई होटल मौजूद हैं, जिसमें सरकार के बड़े अधिकारी आते है और इसके अलावा आम आदमी भी आते रहते हैं।

Terrorist Attack

अल-शबाब सरकार के खिलाफ सक्रिय है

मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी हमले के बीच स्पेशल पुलिस टीम के द्वारा दर्जनों लोगों को बचा लिया गया है। इसमें होटल का स्टाफ और कुछ मेहमानों के नाम शामिल हैं। जिस वक्त होटल में हमले हुए उस वक्त होटल में सरकारी बैठक हो रही थी। बता दें कि बीते कही सालों से अल-शबाब सरकार के खिलाफ सक्रिय है। इस संगठन ने सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में नियंत्रण कर रखा है।

इसे भी पढ़ें…

प्रधानमंत्री Sheikh Hasina भारत का करेंगी दौरा, व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा