प्रधानमंत्री Sheikh Hasina भारत का करेंगी दौरा, व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा

0
122
Sheikh Hasina

नई दिल्ली ब्यूरो- सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री Sheikh Hasina का इस सितंबर भारत दौरा हो सकता है। इस बात के आसार है कि इस सितंबर में भारत और बांग्लादेश के बीच संपर्क, व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर बात हो सकती है। बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री Sheikh Hasina के द्वारा बांग्लादेश के हिंदू समुदाय के अधिकारों की बात की भी बात की गई थी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में रह रहे दूसरे धर्म को लोग अपने आप को अल्पसंख्यक न समझे ।

Sheikh Hasina Sheikh Hasina meet modi

प्रधानमंत्री Sheikh Hasina 8 सितंबर तक भारत में रहेंगी

जानकारी मिल रही है कि विदेश मंत्रालय, सुरक्षा अधिकारी और ढाका की टीम के द्वारा इस दौरे की चर्चाएं की जा रही है। सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री Sheikh Hasina 8 सितंबर तक भारत में रहेंगी।

प्रधानमंत्री Sheikh Hasina की चार दिवसीय यात्रा होगी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री Sheikh Hasina की चार दिवसीय यात्रा होगा, जिस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भारत के मंत्रियों से मुलाकात करेंगी। कहा जा रहा है कि वह जयपुर और अजमेर शरीफ की यात्रा भी करेंगी। इसके बाद 8 सितंबर को वापिस ढाका लौट सकती है। सूत्रों के हवाले से इस बात की भी जानकारी दी जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अपनी बांग्लादेशी समकक्ष के साथ संयुक्त रूप से वर्चुअली ‘स्वाधीनता सड़क’ का उद्घाटन भी किया जा सकता है।

Sheikh Hasina meet modi

6 सितंबर को दोनों देशों के बीच जब द्विपक्षीय वार्ता होगी

6 सितंबर को दोनों देशों के बीच जब द्विपक्षीय वार्ता होगी उस दौरान व्यापार, संपर्क और सुरक्षा के मुद्दों पर बातचीत की जा सकती है। इन सब मुद्दों के अलावा भारत और बांग्लादेश सीमा प्रबंधन, विकास सहयोग पर भी बातचीत होने के आसार है। जब से दुनिया मे कोरोना वायरस ने दस्तक दी तब से उन्होंने भारत में पहली बार यात्रा की है। इससे पहले उन्होंने 2019 में भारत दौरा किया था। वही प्रधानमंत्री ने बीते मार्च को अपना बांग्लादेश दौरा किया था।

Mathura : बांके बिहारी मंदिर में हुआ दुखद हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत; कई की हालत गम्भीर