टीम इंडिया ने किया पाकिस्तान का काम तमाम, बांग्लादेश को हराकर ग्रुप में पहुंची पहले स्थान

team india

Team India की धमाल बल्लेबाजी और कमाल गेंदबाजी ने किया सेमीफाइनल का टिकट पक्का

Team India ने आज आईसीसी टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने विराट कोहली और के एल राहुल के अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया था। बीच में बारिश की वजह से इस स्कोर को बांग्लादेश के लिए 16 ओवर में संशोधित करके 151 रन जीत के लिए कर दिया । बांग्लादेश की पूरी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पायी। इस जीत के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में टॉप पर पहुँच गयी है और उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो गया है।

Team India और बांग्लादेश के मैच में बारिश ने डाली खलल, पाकिस्तान की राह हुई मुश्किल

Team India के बनाए 185 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास ने गजब की तूफानी पारी खेली। 7 ओवर में जब टीम ने बिना किसी नुकसान के 66 रन बना डाले थे तभी बारिश शुरू हो गयी और मैच को बीच में ही रोकना पड़ा और मुक़ाबला काफी देर बाद जब शुरू हुआ तब बांग्लादेश को 151 रन का नया लक्ष्य दिया गया जो उन्हें 16 ओवर में बनाना था लेकिन आखिरी ओवर तक बांग्लादेश 6 विकेट पर 145 रन ही बना पायी।

ये भी पढ़ें CSK से अलग होंगे “सर” जडेजा ? IPL फ्रेंचाईजी से आया यह बड़ा बयान

Team India के राहुल और कोहली की लाजवाब बल्लेबाजी- साथ में अर्शदीप की कमाल गेंदबाजीteam india

बांग्लादेश के खिलाफ टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए Team India की शुरुवात अच्छी नहीं थी जब कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बना कर आउट हो गए और इसके बाद के.एल.राहुल और विराट कोहली ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाए और स्कोर को 6 विकेट पर 184 रन तक पहुंचाया।

दूसरी तरफ बारिश के बाद जब मुक़ाबला शुरू किया गया तो भारत को पहला विकेट राहुल के शानदार थ्रो पर मिला। धमाकेदार पारी खेलते हुए लिटन दास जब वापस लौटे। इसके बाद पहले मोहम्मद शमी और फिर अर्शदीप ने 2 विकेट झटक कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई। इस बार फिर अर्शदीप का जादू  मैच में चला और सही मायने में संतुलित होकर टीम इंडिया ने दोनों ही क्षेत्र -बल्लेबाजी और गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया।

For Latest Sports News Subscribe devbhoominews.com