Tasnim Mir: जो पीवी सिंधु, साइना नेहवाल नहीं कर पाए वो तसनीम ने कर दिखाया

0
229

दिल्ली ब्यूरो। 16 साल की बैडमिंटन खिलाड़ी तसनीम मीर ने एक नया इतिहास रचा है। गुजरात की तसनीम ने जूनियर बैडमिंटन में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बनकर पूरे विश्व में

YOU MAY ALSO LIKE

भारत का नाम रोशन किया है। बता दें कि तसनीम ने अंडर 19 गर्ल्स सिंगल की कैटिगरी में वर्ल्ड की नंबर वन प्लेयर का खिताब अपने नाम किया। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली भारतीय हैं। पीवी सिंधु, साइना नेहवाल जैसी दिग्गज खिलाड़ी भी कभी जूनियर स्तर पर नंबर 1 नहीं बन पाई थीं। बता दें कि तसनीम ने 10,081 अंक हासिल कर यह खिताब अपने नाम किया।

गुजरात की रहने वाली तसनीम मीर 7 साल की उम्र से ही बैडमिंटन खेल रही हैं। इसका श्रेय उनके पिता इरफान मीर को जाता है। इरफान गुजरात पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के साथ ही बैडमिंटन कोच भी हैं। वह खुद तसनीम को अपने साथ कोचिंग सेंटर लेकर जाया करते थे। जिसके बाद तसमीन को धीरे-धीरे इस खेल में रुचि आने लगी।

तसनीम ने न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैं यह नहीं कह सकती कि मुझे इसकी उम्मीद थी। मुझे लगा कि मैं नंबर 1 नहीं बन पाऊंगी क्योंकि टूर्नामेंट COVID-19 से प्रभावित हो रहे थे लेकिन मैंने बुल्गारिया, फ्रांस और बेल्जियम में तीन इवेंट जीते. बुल्गारिया, फ्रांस और बेल्जियम में तीन इवेंट जीते, बुल्गारिया, फ्रांस और बेल्जियम में तीन इवेंट जीते, इसलिए मैं वास्तव में उत्साहित और खुश हूं कि आखिरकार मैं दुनिया की नंबर 1 बन गई। यह मेरे लिए बहुत अच्छा क्षण है। 

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here