Taliban on Russia- Ukraine Crisis: अफगानिस्तान में खून की नदियां बहाने वाले तालिबान ने पहना शराफत का नकाब

0
228
11 17

नई दिल्ली, ब्यूरो। अफगानिस्तान में बंदूक के दम पर कब्जा करने वाला तालिबान अब खुद शराफत का नकाब पहनता नजर आ रहा है। आपको बता दें कि

YOU MAY ALSO LIKE

तालिबान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर हमला  बोलने पर सलाह दे डाली। तालिबान ने दोनों ही देशों को संयम बरतने को कहा और ऐसा रवैया अपनाने को कहा जिसमें जान माल की हानी न हो।

अफगानिस्तान में खुद खून की नदिया बहाने वाला तालिबान आज यूक्रन और रूस को इस मामले को बातचीत से सुलझाने की सलाह दे रहा है। साथ ही तालिबान ने कहा कि वो खुद इस पूरे मामले में अपनी करीबी नजर बनाए रखे हुए है। जहां यूक्रेन में युद्ध के दौरान आम लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है वहीं कुछ महीने पूर्व ही अफगानिस्तान के लोगों पर अत्याचार करने वाला तालिबान आज इस संकट पर चिंता जता रहा है। आपको बता दें कि तालिबान ने 15 अगस्त, 2021 में इसी तरह का सैन्य हमला कर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था, जिसमें करीबन 1000 से ज्यादा नागरिक मारे गए थे और 2000 से ज्यादा घायल हुए थे।

14 20

वहीं दूसरी ओर जहां अमेरिका यूक्रेन को पूरा समर्थन देने का दावा कर रहा था मगर अब ये सभी दावे झूठे नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन में अमेरिकी सैनिकों को भेजने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस युद्ध में भाग लेने के लिए अमेरिकी सैनिकों को यूक्रेन नहीं भेजेंगे। उन्होंने इसका कारण बताया अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा। उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों को बचाने के लिए भी वो यूक्रेन में अमेरिकी सैनिक नहीं भेजेंगे। साथ ही जो बाइडन ने यूक्रेन में सैन्य सलाहकार और निरीक्षकों के रूप में काम कर रहे अमेरिकी सैनिकों को भी वापस बुला लिया है।

इन परिस्थितियों को देखकर अब विशेषज्ञों का ये कहना है कि अमेरिका दो देशों को लड़ाकर अब खुद इसका दर्शक बन गया है और रूस पर सभी तरह के प्रतिबंध लगाकर अब अमेरिका खुद व्यापारिक फायदा उठाना चाहता है।  

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here