/ Sep 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

लालू-तेजस्वी को कोर्ट ने किया तलब, इस मामले में हो रही कार्यवाई

SUMMON TO LALU PRASAD YADAV: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तलब किया है। इस केस में अन्य आरोपियों को भी कोर्ट ने बुलाया है और सभी को 7 अक्तूबर को पेश होने का आदेश दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 6 अगस्त को इस मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था, हालांकि इनमें से 4 की पहले ही मृत्यु हो चुकी है।

SUMMON TO LALU PRASAD YADAV
SUMMON TO LALU PRASAD YADAV

SUMMON TO LALU PRASAD YADAV: क्या है मामला और कौन कौन है आरोपी

लालू यादव, तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों को कोर्ट ने समन जारी किया है, जिसमें अखिलेश्वर सिंह और उनकी पत्नी किरण देवी भी शामिल हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि तेज प्रताप यादव की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता क्योंकि वह एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक थे, इसीलिए उन्हें भी समन भेजा गया है।

ये भी पढिए-

TUPPERWARE
TUPPERWARE:

स्टोरेज कंटेनर और बोतलें बनाने वाली कंपनी टपरवेयर हुई दिवालिया, शेयर में हुई इतनी गिरावट

यह घोटाला उस समय का है जब लालू यादव रेलवे मंत्री थे। आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच कई लोगों को रेलवे के ग्रुप-डी पदों पर नौकरी दी गई और बदले में उन लोगों ने अपनी जमीन लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एके इंफोसिस कंपनी के नाम कर दी। इस मामले में पवन बंसल के भांजे विजय सिंगला का भी नाम है, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है और उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.