29 दिसंबर को होगा खेल महाकुंभ का शुभारंभ, तैयारियां तेज

0
336
state level sports mahakumbh in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में आगामी 29 दिसम्बर को राज्यस्तरीय खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जाएगा। यह रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि (state level sports mahakumbh in dehradun) के रूप में शिरकत करेंगे। इस बात की जानकारी सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में खेल मंत्री रेखा आर्या ने दी।

यह भी पढ़े:
road accident in bageshwar
150 मीटर गहरी खाई में खाई कार, भाजपा नेता की मौत

state level sports mahakumbh in dehradun: अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने का है उद्देश्य

खेल मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बड़ी खुशी कि बात है कि न्याय पंचायत स्तर से शुरू हुआ यह खेल अब राज्यस्तर पर आयोजित होने जा रहा है। लगभग चार लाख प्रतिभावान खिलाड़ियों ने इस महाकुंभ में अभी तक प्रतिभाग किया है, जो एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। खेल मंत्री ने आगे कहा कि (state level sports mahakumbh in dehradun) अपने खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करना हमारा उद्देश्य है। आज प्रदेश का नाम इन खिलाड़ियों के वजह से रोशन हो रहा है।

यह भी पढ़े:
coronavirus in uttarakhand
ऐसे कैसे होगा कोरोना पर वार? बूस्टर डोज अभियान पर लगा ब्रेक!

बताया जा रहा है कि राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ की तैयारियां तेज हो गई है। बता दें कि खेल महाकुम्भ 2022 के अन्तर्गत न्याय पंचायत, विकासखण्ड, जनपद स्तर पर अण्डर-14, अण्डर- 17. अण्डर-21 बालक-बालिका वर्ग में एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, वालीबाल, फुटबाल, हैण्डबाल, बास्केटबाल, जूडो, ताईक्वांडो, बाक्सिंग, कराटे, बैडमिंटन, टेबिल टेनिस, हॉकी, योगा एवं मलखम्ब खेलकूद जैसे प्रतियोगिताओं का आयोजन जाएगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com