जल्द खत्म होगा बर्फबारी का इंतजार! सामने आया का बड़ा अपडेट

0
384
snowfall in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk उत्तराखंड में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश-बर्फबारी पर बड़ा अपडेट जारी (snowfall in uttarakhand) किया है। बीते दिन प्रदेश के पहाड़ों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई। ऐसे में मैदान में भी इसका असर दिखाई दिया। पूरे दिन बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चली। जिसकी वजह से कड़ाके की ठंड का अहसास हुआ। हालांकि राजधानी दून में दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान 23 डिग्री पार कर गया।

मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन उत्तरकाशी, केदारनाथ में 1-1 एमएम, जानकी चट्टी में 3.5 एमएम, सोनप्रयाग और ऑली में 0.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी के साथ शुक्रवार को भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कई जगहों (snowfall in uttarakhand) पर हल्की से मध्यम बारिश बर्फबारी की संभावना है।

यह भी पढ़े:
cm dhami canbinet meeting
जोशीमठ संकट पर आज होगी सीएम धामी की कैबिनेट बैठक

snowfall in uttarakhand: इन जिलों में बर्फबारी का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून, टिहरी में हल्की बारिश (snowfall in uttarakhand) का अनुमान है, तो वहीं तीन हजार मीटर या उससे अधिक ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा मैदानी जिलों में 14 व 15 को घरे कोहरे की संभावना जताई गई है।

मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के चलते हवाई, सड़क यातायात में दिक्कत रहेगी। उन्होंने लोगों को रात में यात्रा न करने की सलाह दी है। देहरादून में रात को बूंदाबांदी, वहीं मसूरी में मौसम सामान्य बना रहा।

यह भी पढ़े:
amit shah on joshimath crisis
जोशीमठ संकट पर अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक, ये भी रहे मौजूद

उधर, केदरानाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम समेत हर्षिल एंव अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हुई है। जिससे ठंड और बढ़ गई है। वहीं बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com