ऐसी महिला के घर में प्रवेश करने से खुलता है भाग्य

0
165
signs of lucky person
signs of lucky person

Signs of Lucky Women: इन राशियों की कन्याएं होती हैं अत्यंत भाग्यशाली  

Signs of Lucky Women: आपने कई बार लोगों को बोलते सुना होगा कि उनकी बहू जब से आई हैं उनकी किस्मत ही खुल गई, या उनकी बेटी के पैदा होने के बाद उनके घर के हालात ठीक हो गए हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ कन्याएं या फिर महिलाएं अपने परिवार के लिए शुभ साबित होती है। आज आपको हम यही बताएंगे कि किस तरह की महिलाएं आपके लिए भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) साबित होती हैं।

दरअसल कुछ लोग उच्च भविष्य के साथ पैदा होते हैं। इस तरह के लोगों के जिंदगी में आने से दूसरों के भाग्य खुलते हैं और साथ ही उनके आते ही चारों ओर खुशियां छा जाती है और एक सकारात्मक ऊर्जा का एहसास होने लगता है।

तो चलिए आपको बताते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किस तरह की लड़कियां आपके लिए भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) होती हैं। ऐसी लड़कियां जिनके शरीर के बाईं ओर दाहिनी ओर से ज्यादा तिल होते हैं वो परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) साबित होती हैं।

इस प्रकार की लड़कियां विवाह के बाद अपने ससुराल वालों के काफी भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) साबित होती हैं। इन्हें इनके परिवार में किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होती है।

ये भी पढ़ें:
Lord Hanuman Death
बजरंगबली की कैसे हुई थी मृत्यु?  

सामुद्रिका शास्त्र में उन लड़कियों का जिक्र भी है जिनके पैरों में कमल, चक्र या फिर शंख का निशान होता है। हालांकी ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है मगर ऐसी मान्यता है कि जिनके पैरों में इस प्रकार का निशान होता है वे बेहद भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) होती हैं। ये लड़कियां अपने जीवन में खूब तरक्की हासिल करती हैं।

वहीं जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा गोल और चौड़ा होता है, ऐसी लड़कियां खुद के लिए इतनी भाग्यशाली नहीं होती हैं बल्की दूसरों के लिए ज्यादा भाग्यशाली होती है, यानी की ऐसी लड़कियां जिस भी परिवार में जाती हैं उनका भाग्य खुल जाता है।

सामुद्रिक शास्त्र में ये भी बताया गया है कि जिन लड़कियों का माथा ज्यादा चौड़ा होता है वे अत्यंत भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) होती हैं। माना जाता है कि जिन लड़कियों या फिर महिलाओं का माथा तीन अंगुल से ज्यादा चौड़ा होता है और साथ ही जिनके माथे का आकार चंद्रमा जैसा होता है, ऐसी महिलाएं या फिर लड़कियां सदैव खुश रहती हैं। ये भी माना जाता है कि जिस भी घर में ऐसी लड़कियां जाती है वहां न कभी धन की कमी होती है और न ही भोजन की कमी।

अब बात करते हैं उन लड़कियों की जिनकी उंगलियां लंबी होने के साथ साथ खूबसूरत भी होती है। सामुद्रिक शास्त्र में इस बात का जिक्र है कि जिन महिलाओं या फिर लड़कियों की उंगलियां लंबी व खूबसूरत होती हैं वह अपने पति के लिए बेहद भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) मानी जाती हैं।

माना जाता है कि ऐसी लड़की की जिससे भी शादी होती है उसकी तरक्की शादी के बाद होती है। ऐसी महिलाओं के पतियों का व्यापार भी अच्छा खासा चलता है।  

वहीं ज्योतिष के मुताबिक कुछ विशेष राशियों वाली लड़कियों को अपने जीवन में कम प्रयास करने पर ज्यादा फल मिलता है। ज्योतिषों के मुताबिक कर्क, वृश्चिक, मीन और धनु राशि में जन्म लेने वाली कन्याएं दूसरों के साथ साथ अपने लिए भी बेहद भाग्यशाली (Signs of Lucky Women) होती हैं। इन राशी वाली लड़कियों को कम प्रयास करने पर काफी सफलता मिल जाती है।    

तो अगर किसी के घर में इनमें से किसी भी प्रकार की कन्या का जन्म होता है या फिर उनके घर में ऐसी बहु आती है तो इसका मतलब है कि उनका जल्द ही भाग्य (Signs of Lucky Women) खुलने वाला है।

ये भी पढ़ें:
Vastu Tips
घर में इन पेड़ों को लगाया तो आप भी हो सकते हैं बर्बाद

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com