सीज बिल्डिंग में चल रहा था धड़ल्ले से काम, जानें क्या हुआ जब पहुंचे कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत

0
175

निरीक्षण के दौरान मिली तमाम जगह अनियमितताएं, जिम्मेदार अफसर नपेंगे

हल्द्वानी (पंकज अग्रवाल): कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को हल्द्वानी के नैनीताल रोड और नगर निगम के पास से निकलने वाली सिंचाई विभाग की नहर कवरिंग को लेकर निरीक्षण किया। नहर का निरीक्षण करते हुए कमिश्नर दीपक रावत ने हाईवे में बन रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। यहां एक ऐसी बिल्डिंग मिली जो सील की गई थी, लेकिन उसमें निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा था। कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि नैनीताल रोड में सील भवन में चल रहे निर्माण कार्य के लिए जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

deepak rawat ias0 ias deepak rawat

इसके साथ ही कमिश्नर ने कहा कि उन्होंने प्राधिकरण से उन सभी कमर्शियल भवनों के नक्शे मांगे हैं जिनमें प्राधिकरण द्वारा पार्किंग स्वीकृत की गई है। बिल्डिंगों द्वारा पार्किंग नहीं बनाई गई है तो उन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस दौरान लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग सहित नगर निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल रोड में नहर कवरिंग कर उसके ऊपर पार्किंग बनाए जाने और नगर निगम के बगल से जा रही नहर को कवर करने के निर्देश देते हुए सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली।

उन्होंने सिंचाई विभाग से नेहरू के ऊपर अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि हल्द्वानी में साढ़े आठ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से ठंडी सड़क में नहर कवरिंग करके ढाई सौ गाड़ियों की पार्किंग और नगर निगम के बगल से नहर को कवर करके सड़क चैड़ीकरण का कार्य किया जाना ह।ै मीडिया से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि जल्द से जल्द सभी कार्य पूरा करने के संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

deepak rawat ias

सीज बिल्डिंग में चल रहा था धड़ल्ले से काम, जानें क्या हुआ जब पहुंचे कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत