8वीं कक्षा के छात्र ने कर दिया कमाल, गांव के सरकारी स्कूल से कर रहा पढ़ाई ; आज जिले का नाम किया रोशन  

0
256

टिहरी ( पंकज भट्ट) : जहां एक तरफ सरकारी विद्यालयों से सबका मोह भंग हो चुका है। और आज के दौर में नेताओं और शिक्षकों के बेटे शहरों के नामी गिरामी प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे हैं। वहीं प्रदेश के सीमांत विकासखंड भिलंगना में एक शिक्षक ऐसे भी हैं जिनके बच्चे सरकारी विद्यालय में पढ़ते हैं और पढ़ाई के साथ-साथ कई उपलब्धियां भी हासिल कर रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं महेश लसियाल की जिन्होंने हाल ही में NMMS राष्ट्रीय साधन सह योग्यता छात्रवृत्ति परीक्षा में पूरे टिहरी जिले में प्रथम स्थान हासिल कर उन लोगो के मुंह पर तमाचा मार है, जो सरकारी विद्यालयों को सिर्फ दाल भात खाने का केंद्र बताते हैं। आपको बता दें महेश लसियाल के पिता पारेश्वर प्रसाद लसियाल भी सरकारी विद्यालय में एक शिक्षक हैं, जो अभी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलेश्वर केमर में सेवा दें रहे हैं, और यहीं से महेश ने भी आठवीं कक्षा उत्तीर्ण कर कामयाबी हासिल की है।

WhatsApp Image 2022 05 28 at 7.02.53 AM

महेश की इस सफलता से खुश प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने उनके पैतृक गांव मुसांकरी में जाकर महेश को बधाइयां दी। जबकि भिलंगना प्रखंड में शिक्षा का स्तर सुधारने वाले खंड शिक्षा अधिकारी भुवनेश्वर प्रसाद जदली ने भी महेश की इस सफलता पर पिता पुत्र को बधाई दी और अन्य शिक्षकों से भी अपील की है कि बच्चों को अपने ही विद्यालय में पढाएं, जिस से शिक्षा के स्तर में सुधार भी होगा और बच्चों के अंदर समानता का भाव भी होगा।