Saqlain Mushtaq ने कहा, Indian Team ने इस खिलाड़ी के कई साल किए बर्बाद

0
85
Saqlain Mushtaq pak

Saqlain Mushtaq जो कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट रह चुके है और इस वक्त पाकिस्तान टीम के कोच है, उन्होंने हाल ही में इस बात का दावा किया है कि भारत के द्वारा ऑफ स्पिनर आर अश्विन के कई साल बर्बाद किए गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में इस वक्त सबसे सफल स्पिनर आर अश्विन है।  2017 में जब से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव टीम में शामिल हुए हैं तब से अश्विन को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया था।वही 2021 में T20 वर्ल्ड कप में आर अश्विन की वापसी हुई।

आपको बता दें कि आर अश्विन ने साल 2010 में टी20 और वनडे टीम में डेब्यू किया था। अभी  तक उनके द्वारा 113 वनडे मैच और 54 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें उन्होंने कुल 215 विकेट लिए। 

Saqlain Mushtaq

अश्विन एक पूरा पैकेज है”-Saqlain Mushtaq

Saqlain Mushtaq के द्वारा कहा गया कि,’मुझे अश्विन के लिए बुरा लगता है, मुझे यह बात अभी तक समझ नही आई कि उन्होंने उसे सफेद गेंद क्रिकेट से क्यों हटाया। आर अश्विन के साल बर्बाद हुए। आर अश्विन एक पूरा पैकेज है क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी भी करनी आती है। क्रिकेट में दो प्रकार के क्रिकेटर होते है, एक तो वो जो इकॉनमी बनाए रखते हैं और दूसरे जो विकेट लेने में माहिर होते है, और अश्विन दोनों ही चीज कर सकते हैं’।

ravichandran ashwin

“अश्विन को टीम से निकालने का फैसला गलत”- Saqlain Mushtaq

Saqlain Mushtaq कहा कि,’अश्विन को टीम से निकालने का फैसला भारतीय टीम के साथ-साथ खिलाड़ी के लिए भी सही नही था। लेकिन अब मुझे लग रहा है कि  कोच राहुल और कप्तान रोहित ने अपनी कोई ऐसी राजनीति बनाई होगी, जिसमें वापस टीम में लाया जा सके, और ये एक शानदार रणनीति साबित होगी।
aisa cup

Aisa Cup 2022 में अश्विन पर सबकी नजर

आपको बता दें कि अश्विन ने साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप सीरीज सिर्फ न्यूजीलैंड के साथ खेला था। उसके बाद उन्हें हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में जगह मिली। अब सबकी नजर Aisa Cup 2022 और वर्ल्ड कप में है।