Ayodhya Ram Mandir की खूबसूरत तस्वीरें जारी, ऐसा दिखेगा रामलला दरबार

0
108
ayodhya ram mandir

Ayodhya Ram Mandir की खूबसूरत तस्वीरें मंदिर ट्रस्ट ने की जारी

जिस दिन का पूरे देश और रामलला के भक्तों को इंतज़ार था वो दिन आज आ गया। आज मंदिर निर्माण कार्य की exclusive तस्वीरें मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने जारी की है और इसमें दिखाया गया है कि गर्भगृह का निर्माण कैसे हो रहा है.इन तस्वीरों को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी किया है जिसको देखकर रामलला के भक्तों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है.

Ayodhya Ram Mandir मंदिर निर्माण शैली और आर्किटेक्ट का अद्भुत संगम

बताते चलें कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में आर्किटेक्ट और अद्भुत शैली का प्रयोग किया गया है जिसमें एक बड़ी भूमिका अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की भी है. इस अनूठे समन्वय से Ayodhya Ram Mandir का ऐसा अद्भुत नजारा दिखेगा जिसमें स्वयं सूर्य देवता रामलला का अभिषेक करते नजर आएंगे।

2018041740 3

Ayodhya Ram Mandir, सूर्य की रोशनी से सराबोर होगा गर्भगृह उच्च तकनीक से लैस

जैसा कि आपको बताते चलें कि श्री राम जन्मभूमि परिसर दोपहर के समय सूर्य की रोशनी से चकाचौंध रहेगा और दक्षिण दिशा में रहेगा ,चूँकि दक्षिण दिशा में रहने से उसको शीशे के द्वारा मंदिर के अंदर डाइवर्ट करके सीधे ले जाया जायेगा और इसमें अलग अलग यंत्रों का इस्तेमाल होगा और सीधे lens के द्वारा गर्भगृह में विराजमान रामलला के मस्तिष्क के ऊपर डाला जायेगा। इसी को “सूर्य तिलक कहा जायेगा। सचमुच देखने वालों के लिए नयनाभिराम दृश्य होगा।

AYODHYA Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir, निर्माण कार्य में किये गए कुछ अनूठे प्रयास

श्री रामजन्मभूमि में कुछ नए और अनोखे प्रयास किये गए हैं। 50 एकड़ की भूमि पर फैली हरियाली और उसके बीच रामायण काल के ऐसे पेड़ दिखेंगे, जिनका उल्लेख स्वयं वाल्मीकि रामायण में भी मिलता है और इसके लिए शोध कार्य चल रहा है जिससे श्री राम जन्मभूमि जब पूरी तरह तैयार हो जायेगा तो पूरा मंदिर अद्भुत और राममय होगा।ऐसी तैयारी है कि रामनवमी के दिन जिस भगवान राम का जन्म हुआ था उस दिन सूर्य खुद रामलला का अभिषेक करेंगे।

CM Yogi Adityanath को Hate Speech Case में बड़ी राहत, मुकदमा दर्ज करने से कोर्ट का इनकार