‘‘दूध बेचने वाला छोटा-सा व्यापारी कैसे बना हजारों करोड़ का कारोबारी?’’

0
224

भाजपा के अपने ही बने मुसीबत, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर सीधा हमला कर रहे ये प्रत्याशी
भाजपा के ये तीन उम्मीदवार भीतरघात के कारण मतगणना से पहले ही मान चुके हार

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा चुनाव के लिए दो दिन पहले वोटिंग हो चुकी है। परिणाम अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन भाजपा के तीन उम्मीदवारें ने पहले ही हार मानते हुए अपने ही पार्टी अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं पर भीतरघात का आरोप लगाया है। इनमें दो सिटिंग विधायक हैं और एक सिटिंग विधायक का बेटा। ये तीनों विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी रहे हैं। चंपावत सीट से प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि भीतरघात के उनके पास प्रमाण भी हैं।

devbhoomi

इसके अलावा लक्सर विधायक संजय गुप्ता का वीडियो दो दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। साथ ही काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह भीतरघात के आरोप लगा रहे हैं। भीतरघात का आरोप तो दूर लक्सर विधायक संजय गुप्ता तो मदन कौशिक की अकूत संपित्त की जांच की मांग भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि 20 साल में एक छोटा सा दूध का व्यापारी कैसे हजारों करोड़ का कारोबारी बन गया है, इसकी जांच होनी चाहिए।

uttarakhand news

लक्सर से विधायक और वर्तमान प्रत्याशी संजय गुप्ता तो प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर हराने के साथ ही उनकी सम्पत्ति की जांच की भी मांग कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा के लिए अपने ही प्रत्याशी और नेता मुसीबत बन रहे हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले खुद को हराने का अरोप लगाने के बाद अब संजय गुप्ता ने बीजेपी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री मदन कौशिक की अकूत संपत्ति की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि दूध का छोटा व्यापारी कैसे अरबों का मालिक बन गया। गुप्ता ने कहा कि कौशिक की बेनामी संपत्ति की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि बीते 20 साल में एक दूध बेचने वाला छोटा व्यापारी कैसे हजारों करोड़ का कारोबारी बन गया। भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि मदन कौशिक को पार्टी से निकाला जाए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मदन कौशिक ने विपक्षी विधायक के साथ मिलकर जुलाई 2017 में मंगलौर में स्लाटर हाउस खोलने के आदेश जारी करवाए थे। भाजपा विधायक ने खुलासा करते हुए कहा कि स्लाटर हाउस खोलने के आदेश तत्कालीन नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने ही जारी किए थे। बाद में उन्होंने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से गुहार लगाकर आदेश निरस्त करवाया।

YOU MAY ALSO LIKE

लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने भाजपा जिलाध्यक्ष डा. जयपाल सिंह के लैटर हैड पर नौ फरवरी के आदेश को दिखाते हुए कहा कि जिला संगठन ने लक्सर विधानसभा में चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों और भीतरघात में शामिल चार कार्यकर्ताओं जिसमें एक पार्षद भी है, को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। लक्सर विधायक ने कहा कि यह लोग कौन हैं? किसके नजदीक हैं सभी को पता है। लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को मामले की जांच कराकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी से निष्कासित करना चाहिए। दूसरी ओर भाजपा जिलाध्यक्ष डा. जयपाल सिंह ने कहा कि विधायक के स्तर से लिखित शिकायत मिलने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक संजय गुप्ता को अपनी बात पार्टी फोरम पर रखनी चाहिए। इस तरह मामले को मीडिया के सामने ले जाना उचित नहीं है। कहीं न कहीं चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा नेताओं को अपनी हार का अहसास हो चुका है। शायद इसीलिए सिर फुटौव्वल की स्थिति पैदा हो रही है। हालांकि नतीजे 10 मार्च को ही घोषित होंगे, फिर भी भाजपा नेताओं की आपसी रार बढ़ती ही जा रही है। अब देखना होगा कि पार्टी इस पर क्या रूख लेती है।

devbhoomi