टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संयास लेने का ऐलान

0
112
Sania Mirza retirement

Uttarakhand Devbhoomi Desk: भारत में टेनिस को ऐतिहासिक मुकाम पर ले जाने वाली टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, 36 साल की उम्र में सानिया ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास (Sania Mirza retirement) लेने का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंचीं सानिया ने कहा है कि इस साल दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद वह टेनिस को अलविदा कह देंगी। आपको बता दें कि वह अगले महीने यानी 19 फरवरी से शुरू होने वाले दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में खेलेंगी, जो उनका आखिरी चैंपियनशिप गेम होगा।

यह भी पढ़े:
cm dhami in joshimath
ग्राउंड जीरो का जायजा लेने जोशीमठ पहुंचे सीएम धामी

Sania Mirza retirement: पिछले साल ही बना ली थी संयास लेने की योजना लेकिन……..

36 साल की सानिया मिर्जा ने पहले ही कह दिया था कि वह साल 2022 के आखिर में रिटायरमेंट का ऐलान कर देंगी, लेकिन कोहनी की चोट के कारण पिछले साल यूएस ओपन में वह नहीं खेल पाई थीं। वहीं अन्य फिटनेस समस्याओं के चलते भी वह किसी भी टूर्नामेंट (Sania Mirza retirement) का हिस्सा नहीं बन पाई।

उधर उनके संन्यास का ऐलान करते ही उनके फैन्स निराश हो गये है। इस दौरान सानिया ने कहा- ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं जो इंसान हूं, मुझे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद है। इसलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती। इसलिए मैं ट्रेनिंग ले रही हूं। मेरा प्लान दुबई में दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान रिटायरमेंट का है।’

यह भी पढ़े:
joshimath landslides update
जोशीमठ में भयानक तबाही- अब मंदिरों के शिवलिंग में भी आ रही दरारें

बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट के बाद सानिया मिर्जा ने दुबई में अपनी एकेडमी पर ध्यान केंद्रित (Sania Mirza retirement) करने की योजना बनाई है। सानिया ने कहा- मेरे लिए उन जगहों पर अपने अनुभव का साझा करना महत्वपूर्ण है जहां मैं रहती हूं। इसलिए मेरे पास एक एकेडमी हैदराबाद में और एक दुबई में है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com