फ्लोर टेस्ट से पहले ही जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई ने दिया इस्तीफा, ये बताया कारण

0
227

रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर आज शनिवार को होनी थी विशेष बैठक
जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई ने पारिवारिक व्यस्थता एवं अस्वस्थता बताया इस्तीफे का कारण

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट): रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने प्रस्तावित फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार सांय अनाचक वह जिलाधिकारी के सम्मुख पहुंची और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। अब आने वाले दिनों में जिला पंचायत का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि जिला पंचातय अध्यक्ष का इस्तीफा शासन को भेजा जायेगा। इधर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने इस्तीफे का कारण पारिवारिक व्यस्थता एवं अस्वस्थता बताई है।

फ्लोर टेस्ट से पहले ही जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने दिया इस्तीफा, ये बताया कारण

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के खिलाफ 14 सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज शनिवार को फैसला होना था। इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला पंचायत सभागार में विशेष बैठक आमंत्रित की थी। बताया जा रहा है कि प्रस्तावि इस बैठक में वोटिंग होने की संभावना थी और फैसले पर मुहर लग सकती थी, मगर बहुमत से अपने को दूर देखते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने शुक्रवार सांय जिलाधिकारी मयूर दीक्षित को अपना इस्तीफा सौंपना ही बेहतर समझा। अब, शनिवार को होने वाली बैठक का ज्यादा महत्व नहीं रह गया है। हालांकि बैठक होगी या नहीं, इस पर भी जिलाधिकारी ही फैसला लेंगे। गौरतलब है कि बीते चार जून की सांय जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी के नेतृत्व में जिपं के 14 सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त शपथ पत्र जिलाधिकारी मयूर दीक्षित को सौंप कर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। ज्ञापन में सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष पर मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लगाया है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्तियां, यात्रा व्यवस्थाओं में कई कार्य मनमाने ढंग से करने सहित कई आरोप लगाए।

zilla panchayat rdp 1

इसके बाद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के सम्मुख सभी 14 सदस्यों के हस्ताक्षर का फिजिकल वैरिफिकेशन किया गया, जबकि 2 जुलाई आज शनिवार को इस पर जिलाधिकारी द्वारा विशेष बैठक बुलाई गई है, मगर इससे पहले ही शुक्रवार सांय जिला पंचायत अध्यक्ष ने इस्तीफा सौंपकर अविश्वास प्रस्ताव पर मुहर लगने से पहले ही इस्तीफा दे दिया। 18 सदस्यों की जिला पंचायत रुद्रप्रयाग में 14 सदस्य अध्यक्ष से काफी नाराज हैं। बीते 28 दिनों से जिला पंचायत के 14 सदस्य गोपनीय स्थान पर थे, जहां उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा था। अब आने वाले दिनों में जिला पंचायत का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई है। वहीं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि जिपंअ ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को शासन को भेजा जायेगा। इधर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने इस्तीफे का कारण पारिवारिक व्यस्थता एवं अस्वस्थता बताई है। उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, जिस कारण वे जिला पंचायत को चलाने में असमर्थ हैं। ऐसे में उन्होंने इस्तीफा देना ही मुनासिब समझा।