Roorkee news: नकली दवाएं बनाने वाली एक फैक्ट्री पर छापा, लाखों की दवाएं बरामद

0
27
Roorkee news

Roorkee news: आज ड्रग विभाग की विजीलेंस और एसटीएफ की टीम ने भगवानपुर में एक अवैध रूप से चल रही नकली दवाएं बनाने की एक फैक्ट्री पर शनिवार को छापा मारा। हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में भगवानपुर में नकली दवाएं बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। जैसे ही छापेमारी भनक आरोपी को लगी वह फरार हो गया।

Roorkee news: आरोपी फरार

ड्रग विभाग की विजीलेंस और एसटीएफ की टीम ने एसडीएम की मौजूदगी में चालू हालत में मिली दवा बनाने की मशीन एवं फैक्ट्री को सील कर दिया । साथ ही भगवानपुर थाने में आरोपी के खिलाफ ड्रग एवं IPC की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। शनिवार को यानी आज टीम ने संयुक्त रूप से भगवानपुर में एक अवैध रूप से चल रही एक नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। जिसमें लाखों रुपये की नकली दवाएं, कच्चा माल, रेपर समेत दवा बनाने के लिए चालू हालत में रखी मशीन बरामद की गई है।

Roorkee news: फैक्ट्री को किया सील

Roorkee news

इस के साथ ही एसडीएम भगवानपुर (Roorkee news) की मौजूदगी में मशीन और फैक्ट्री को सील करा दिया गया है। जो नकली दवाइयां बनाई जा रही थी, वह सोलन कोर हेल्थकेयर, हिमाचल के नाम से बनाई जा रही थी। जब्त की गई लाखों की नकली दवाओं में एंटीबॉयटेकिक और मल्टी विटामिन आदि की तैयार दवाएं हैं। करीब 10 पेटियों में दवाएं बरामद कर सील कर दी गई है। साथ ही भगवानपुर फैक्ट्री चलाने वाला आरोपी फरार हो गया है।

सावधान: सचिवालय में नौकरी दिलवाने के नाम पर, 12वीं पास ने लगाया 21 लाख रुपये का चूना