रोडवेज कार्मिकों के लंबित देयकों का जल्द करें भुगतान, एसीएस राधा से लगाई गुहार

0
274

परिवहन निगम की कल्याणकारी योजनाओं के 12.50 करोड़ का अभी तक नहीं किया गया है भुगतान

देहरादून, ब्यूरो। परिवहन निगम कार्मिकों को समय से वेतन, भत्ते और सेवा निवृत कार्मिकों के देयकों के लिए किये जा रहे आन्दोलन को लेकर राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने अपर मुख्य सचिव और अध्यक्ष परिवहन निगम को पत्र देकर जल्द से जल्द भुगतान करवाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि परिवहन निगम में कार्मिकों के वेतन भत्ते व सेवानिवृत्ति कार्मिकों के देयक समय से भुगतान नहीं हो रहे हैं। कार्मिक लगातार मांग कर रहे परन्तु शासन सुनने को तैयार नही है। शासन कार्मिकों की परीक्षा ले रहा है। जिससे हडताल होना तय है। महासंघ के अध्यक्ष दिनेश गोसाईं द्वारा कहा गया बार बार एक ही समस्या को लेकर कार्मिकों को धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। आन्दोलन होते रहेगे इसलिए महासंघ द्वारा दिये गये सुझावों पर गम्भीरता से कार्यवाही करना आवश्यक है। आन्दोलनों के कारण परिवहन निगम में कार्य प्रभावित होता है।

DEVBHOOMI

महासंघ के महासचिव बीएस रावत द्वारा कहा गया शासन द्वारा परिवहन निगम के कल्याणकारी योजनाओं का 12.50 करोड रुपये की देनदारी है जिसकी फाईल काफी दिनों से विचाराधीन है। इसका निस्तारण हो जाता तो कुछ राहत मिलती परन्तु शासन जान बूझकर फाइल में बिलम्ब कर रहा है।

वहीं, अपर मुख्य सचिव व अध्यक्ष परिवहन निगम द्वारा कर्मचारी संयुक्त परषिद के सचिव परिवहन के साथ बैठक कर समस्याओं के समाधान का भरोषा दिया गया। 12.50 करोड रुपये को लेकर सचिव शैलेश बगोली से भी वार्ता की गयी जिसमे उनके द्वारा फाइल को आज करवाने का आश्वासन दिया गया। वार्ता में राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष दिनेश गोसाईं व महासंघ के महासचिव बीएस रावत मौजूद रहे।