पहली बार दो दिवसीय दौरे पर देहरादून आएंगी राष्ट्रपति मुर्मू

0
107
President Draupadi Murmu in Uttarakhand
President Draupadi Murmu in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीद्वार द्रौपदी मुर्मू आठ दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर देहरादून आ रही हैं। ये पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड (President Draupadi Murmu in Uttarakhand) आएंगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान वह यहां द प्रेसीडेंट बॉडीगार्ड स्टेट स्थित ‘आशियाना’ में रात्रि विश्राम करेंगी। राष्ट्रपति 8 व 9 दिसंबर को देहरादून में रहेंगी। उनका प्रस्तावित कार्यक्रम शासन ने तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़े:
Former minister Tilakraj Behad
सीएम आवास कूच के दौरान धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक, कहा- ‘किच्छा’ में चल रही जबरदस्त गुंडागर्दी

President Draupadi Murmu in Uttarakhand: ये रहेगा राष्ट्रपति का कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति मुर्मू 8 दिसंबर को देहरादून पहुंचेंगी। इसके बाद वह राजभवन (President Draupadi Murmu in Uttarakhand) जाएंगी। रात को आशियाना में विश्राम करने के बाद 9 दिसंबर को राष्ट्रपति का संबोधन कार्यक्रम होगा। बता दें कि वह पहले लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी मसूरी में भावी आईएएस अफसरों को संबोधित करेंगी। इसके बाद दिन में दून विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी। सोमवार को राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर शासन स्तर पर तैयारियों की बैठक हुई। इसमें सुरक्षा से लेकर सभी व्यवस्थाएं पुख्ता करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़े:
Congress News
कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का थराली में ऐसे किया गया स्वागत

बता दें कि दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। बताया जा रहा है कि विवि के समारोह (President Draupadi Murmu in Uttarakhand) में करीब 650 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी जाएगी।