Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeकाम की खबरगर्भवती महिला ने रास्ते में दिया बच्चे को जन्म, यहां घोषणा कर...

गर्भवती महिला ने रास्ते में दिया बच्चे को जन्म, यहां घोषणा कर भूल गया प्रशासन!

चमोली (संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): चमोली में घाट ब्लॉक की ग्राम पंचायत कनोल के प्राणमती गांव में रविवार को ग्रामीणों ने सड़क सुविधा न होने के चलते गर्भवती महिला को

YOU MAY ALSO LIKE

डंडी कंडी के सहारे 8 किमी कंधों में ढोकर सीएचसी घाट पहुंचाने के लिए सितेल तक ले जाते समय प्रसूता ने पैदल रास्ते मे ही बच्चे को जन्म दे दिया। महिला के साथ मे चल रहे ग्रामीणों ने ही गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव करवाया। बता दें कि महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है और अब जच्चा बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं।

स्थानीय ग्रामीण माधोराम ने जानकारी दी कि रविवार को सुबह स्थानीय ग्रामीण राजेंद्र कुमार की पत्नी करिश्मा को प्रसव पीड़ा होनी शुरु हुई। लेकिन गांव में कोई स्वास्थ्य सुविधा न होने के चलते ग्रामीणों ने कुर्सी के सहारे डोली तैयार कर 27 वर्षीय करिश्मा को कंधों में ढोकर 8 किलोमीटर का सफर तय कर सितेल सड़क मार्ग तक पहुंचा रहे थे। जहां वाहन के जरिये महिला को सीएससी घाट ले जाया जाना था। लेकिन महिला ने पैदल रास्ते मे ही एक बच्ची को जन्म दे दिया।

स्थानीय ग्रामीणों सहित कनोल गांव की ग्राम प्रधान सरस्वती देवी का कहना है कि वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी सड़क निर्माण न होने से बीमार ग्रामीणों को कंधों में ढोना हमारी नियति बन गई है। महिला को ग्रामीण वीरेंद्र कुमार , महेंद्र कुमार , नारायणी राम , राजेंद्र कुमार , प्रदीप सिंह नेगी सहित गांव की महिलाओं ने सुरक्षित प्रसव करवाया।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments