प्रधानमंत्री मोदी के बयान “यह युद्ध का युग नहीं है” की तारीफ अब अमेरिका के बाद जर्मनी ने भी की

pm modi

PM Modi की अमेरिका के बाद जर्मनी ने भी खुल कर तारीफ की

16 सितम्बर को एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर PM Modi ने भोजन, ईंधन, सुरक्षा और उर्वरकों के समाधान के तरीके खोजने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए कहा था कि “आज का युग युद्ध का युग नहीं है।” जर्मनी सोमवार को यूक्रऐन संघर्ष पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन के लिए मोदी जी कि टिप्पणी का समर्थन करने वाला नया देश बन गया। भारत में जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने रुस की कड़ी आलोचना करते हुए ट्वीट किया “नाभिकीय हथियारों की लामबंदी और खतरे के साथ, स्थिति बादल गयी है।”

जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने कहा कि रूस यूक्रऐन में अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन कर रहा है और यदि आपकी सीमाएं सुरक्षित नहीं हो सकती हैं, तो आपको चिंतित होना चाहिए।

PM Modi को संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनके दिये बयान के लिए सम्मानित किया गया

PM MODI

पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री मोदी को यूनजीए में अमेरिका और फ़्रांस द्वारा यूक्रऐन संघर्ष पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन को उनके संदेश के लिए सम्मानित किया गया था। समरकन्द में एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर PM Modi ने भोजन, ईंधन, सुरक्षा और उर्वरकों के समाधान के तरीके खोजने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए कहा था कि “आज का युग युद्ध का युग नहीं है।

ये भी पढ़ें   राजस्थान में रार, कौन होगा मुखिया इस बार? जादूगर का खेल “पायलट “प्रोजेक्ट फ़ेल

PM Modi के बयान का फ़्रांस ने भी समर्थन और स्वागत किया है

फ़्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने यूक्रऐन पर पुतिन को दिये PM Modi के बयान का स्वागत किया है। “इमानुएल मैक्रों ने कहा था “भारत के प्रधानमंत्री मोदी सही थे जब उन्होने कहा कि समय युद्ध का नहीं है। यह पश्चिम के खिलाफ बदला लेने के लिए नहीं है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलविन ने कहा कि मोदी ने जो कहा वो सिद्धान्त का एक बयान था, जिसे वो सही और न्यायसंगत मानते हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com