प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व बना योगमयी : डाॅ बालियान

0
164
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व बना है योगमयी: डाॅ बालियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व बना योगमयी : डाॅ बालियान

  • केदारनाथ में केन्द्रीय मंत्री ने किया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ
  • रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय स्थित माई गोविंद गिरी सरस्वती इंटर काॅलेज बेलणी में भी योग कार्यक्रम का आयोजन
    रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया शुभारंभ

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट):  8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बाबा केदारनाथ धाम में केंद्रीय राज्यमंत्री पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी डाॅ संजीव कुमार बालियान एवं केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की दिवस शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि आज हम सभी के लिए ऐतिहासिक व सौभाग्य का दिन है कि हमें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बाबा केदारनाथ की पावन धरती में योग करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व योगमयी हुआ है, जिसका लाइव प्रसारण किया गया है।

yoga kk

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विकास की ओर निरंतर अग्रसर है, जो नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इस अवसर पर केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केंद्रीय राज्यमंत्री को बाबा केदारनाथ मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट कर केदारनाथ धाम में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए आईटीबीपी, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, डीडीआरएफ तथा पुलिस जवानों सहित सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

yoga
वहीं दूसरी ओर 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग के तत्वावधान में जनपद के विभिन्न स्थलों में योग दिवस का आयोजन किया गया। जनपद मुख्यालय के समीप स्थित स्थान माई गोविंद गिरी सरस्वती इंटर काॅलेज बेलणी में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चैधरी ने किया। इस दौरान लगभग 100 प्रतिभागियों ने योगाभ्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। क्रीड़ा मैदान अगस्त्यमुनि में ब्लाॅक प्रमुख विजया देवी उपस्थिति में योग कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 203 प्रतिभागियों ने एक साथ योगाभ्यास किया तथा ब्लाॅक जखोली के मुख्यालय मैदान में मुख्य अतिथि ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल के नेतृत्व में 120 प्रतिभागियों ने सामूहिक योगाभ्यास किया। वहीं राजकीय इंटर काॅलेज बसुकेदार में मुख्य अतिथि तहसीलदार बल्लू लाल व पूर्व ब्लाॅक प्रमुख जगदेश्वरी भारद्वाज के साथ 74 प्रतिभागियों ने सामूहिक योगाभ्यास किया।