आज ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे PM मोदी, यहां देखे लाइव प्रसारण

0
355
Pariksha Pe Charcha

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आज, 27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ करने जा रहे है। इस दौरान प्रधानमंत्री जी (Pariksha Pe Charcha) देश के कई छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करने वाले हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी स्थित तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में होगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री जी इस कार्यक्रम के जरिए इस साल बोर्ड एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को परीक्षा से संबंधित टिप्स और ट्रिक्स देंगे। 

यह भी पढ़े:
Earth Rotation
अगर पृथ्वी ने घूमना बंद कर दिया तो क्या होगा दुनिया का हाल?

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि, इस कार्यक्रम में 38 लाख स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यह आंकड़ा पिछले साल के रजिस्ट्रेशन से 15 लाख ज्याद हैं। आपको बता दें कि साल 2022 में 15.73 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

बता दें कि परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें PM मोदी बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के (Pariksha Pe Charcha) साथ बातचीत कर उनका मनोबल बढ़ाते हैं। और परीक्षा के तनाव और अन्य मुद्दों से संबंधित छात्रों के प्रश्नों का उत्तर भी देते हैं।

यह भी पढ़े:
Bigg Boss 16 news
शालीन भनोट की इस बात पर भड़की टीना दत्ता, क्या अब बेघर होंगे शालीन?

Pariksha Pe Charcha: उत्तराखंड से 10 लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में आज उत्तराखंड राज्य से 10 लाख छात्र लाइव जुड़ेंगे। छात्र-छात्राओं के साथ ही राज्यपाल, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, राज्य के पद्म पुरस्कार प्राप्तकर्ता भी कार्यक्रम से जुड़ेंगें। वहीं इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के लिए उत्तराखंड से दो बच्चों का नामांकन हुआ है।

परीक्षा पे चर्चा 2023 के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शिक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय , ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा। इसके अलावा education.gov.in पर भी देखा जा सकता है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com