Qatar Accident: 4 साल की भारतीय बच्ची की दर्दनाक मौत

0
452
Qatar Accident कतर में 4 साल की बच्ची की मौत
Qatar Accident

Qatar Accident: किसकी गलती से गई 4 साल की मासूम की जान?

International News Desk: कतर से भारत के लिए एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। कतर में एक भारतीय मूल की बच्ची का उसके जन्मदिन के दिन ही निधन हो गया। खबरों के मुताबिक बच्ची स्कूल बस में थी और इसी दौरान बच्ची को गहरी नींद आ गई और बच्ची स्कूल बस में ही सोती रह गई। बच्ची के सोने के बाद बस स्टाफ की नजर उस सोती हुई बच्ची पर पड़ी ही नही, जिसके बाद बस स्टाफ ने बस को पार्क किया और तेज धूप में वो बच्ची बंद बस के अंदर ही फंसी रह गई, जिसके बाद तेज गर्मी के कारण बच्ची का दम घुटने से उसकी मौत (Qatar Accident) हो गई।

जन्मदिन के दिन ही हुई बच्ची की मौत

ये हादसा (Qatar Accident) 11 सितंबर यानि की रविवार का है और इस दिन इस बच्ची का जन्मदिन भी था। इस 4 साल की मासूम का नाम था मिनसा मरियम जो अल वाकरा के स्प्रिंगफील्‍ड किंडरगार्टन में पढ़ती थी। ये बच्ची भारत के केरल की मूलनिवासी थी, जिसका उसके जन्मदिन के दिन ही देहांत हो गया। बच्ची की मौत के बाद परिवार सदमें में आ गया है।

qatar mei school bus mei hui bachi ki maut
Source: Social Media

स्थानिय मीडिया का कहना है जब बस स्कूल में आई और सभी बच्चे उतर गए तो बस ड्राइवर और अटेंडेंट ने बस को एक बार भी चेक ही नही किया। इस दौरान मिनसा बस में सो रही थी और बस ड्राइवर बाहर से बस को लॉक करके चले गए और फिर जब वो 4 घंटे बाद वापिस लौटे तो उन्होंने देखा कि मिनसा बस के अंदर बेहोशी की हालत में है, जिसके बाद मिनसा को तुरंत वकरा अस्पताल ले जाया गया जहां आखिर में उस मासूम बच्ची की मौत (Qatar Accident) हो गई।

ये भी पढ़े:  
antarctica Antarctica Facts: अंटार्कटिका के बर्फीले रेगिस्तान में दफन कई राज़

कतर के शिक्षा मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

लोकल मीडिया की माने तो आज कल कतर में तापमान 35 से 45 डिग्री सेंटीग्रेट है और ऐसे में इस बच्ची की मौत (Qatar Accident) से पूरे कतर में हड़कंप मचा हुआ है। बच्ची की मौत पर कतर के शिक्षा मंत्रालय द्वारा भी शोक व्यक्त किया गया है और साथ ही मंत्रालय की ओर से कड़ी कार्यवाई के भी आदेश दे दिए गए हैं।

Qatar Accident कतर में 4 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत
Source: Social Media

आपको बता दें कि इससे पहले भी जुलाई 2021 में इसी प्रकार की घटना (Qatar Accident) हुई थी, जब यूएई के अजमान में एक 4 साल के बच्चे की बस में कई घंटों तक बंद रहने के बाद दम घुटने से मौत हो गई थी। बच्ची की मौत पर कतर के शिक्षा मंत्रालय का यह भी कहना है कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरी है और ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त बिलकुल नही किया जाएगा। इसके साथ ही मंत्रालय ने बच्ची के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

ये भी पढ़े:  
Dhaage Film Dhaage Film : उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में शूट की गई धागे फिल्म 16 सितंबर को होगी रिलीज

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com