हिजाब नहीं तो जवाब नहीं, ऐसा क्यों कहा ईरानी राष्ट्रपति ने?

0
306
Christiane Amanpour Hijab
Christiane Amanpour Hijab

Christiane Amanpour Hijab: जब महिला पत्रकार ने हिजाब पहनने से किया इनकार तो ईरान के राष्ट्रपति ने क्या किया उनके साथ?

International News Desk: ईरान में इन दिनों हिजाब कानून के खिलाफ सड़कों पर लोगों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी मुद्दे पर चर्चा करने जब CNN की महिला पत्रकार क्रिस्टियन अमनपौर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी से मिलने पहुंची तो पहले तो उनका इंटरव्यू कनफर्म कर दिया गया, लेकिन फिर अमेरिका की महिला पत्रकार को जब हिजाब पहनने (Christiane Amanpour Hijab) को कहा गया तो उनके द्वारा हिजाब पहनने से इनकार कर दिया गया।

Christiane Amanpour Hijab: राष्ट्रपति का इंटरव्यू न मिलने पर महिला पत्रकार ने किया ट्वीट

इसके बाद जब महिला पत्रकार राष्ट्रपति का इंटरव्यू लेने पहुंची तो देखा तो वहां राष्ट्रपति मौजूद ही नही थे। जिसके बाद पता चला कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने गुरुवार को होने वाले इंटरव्यू को कैंसल कर दिया। राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का इंटरव्यू न मिलने पर महिला पत्रकार ने तुरंत ट्वीट करते हुए लिखा, ‘संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के लिए न्यू यार्क की अपनी यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति रायसी का अमेरिका में पहला इंटरव्यू होने जा रहा था। इंटरव्यू के लिए सारी तैयारियां हो चुकी थी। अंत में इंटरव्यू नहीं हुआ। ईरान में विरोध प्रदर्शन जारी है और लोग मारे जा रहे हैं, यह राष्ट्रपति रायसी के साथ बात करने का एक महत्वपूर्ण पल होने वाला था।’

Christiane Amanpour Hijab: हिजाब न पहनना पड़ा अमेरिकी पत्रकार को भारी

महिला पत्रकार क्रिस्टियन अमनपौर का कहना है कि उनके द्वारा 40 मिनट तक राष्ट्रपति के इंटरव्यू के लिए इंतजार किया गया, लेकिन आखिरी क्षण में राष्ट्रपति ने इंटरव्यू कैंसिल कर दिया। क्योंकि महिला पत्रकार द्वारा राष्ट्रपति के इंटरव्यू के लिए 40 मिनट तक इंतजार करने के बाद एक व्यक्ति आया जिसने महिला पत्रकार को हिजाब पहनने को कहा, लेकिन महिला पत्रकार द्वारा हिजाब (Christiane Amanpour Hijab) पहनने से मना कर दिया, जिसके बाद राष्ट्रपति द्वारा इंटरव्यू को रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़े:
Ankita Bhandari Missing Caseअंकिता लापता केस : परिजनों को अनहोनी की आशंका, रिसॉर्ट मालिक सहित तीन हिरासत में, जल्द होगा खुलासा

हिजाब कानून के खिलाफ ईरान की सड़कों पर लोगों का प्रदर्शन जारी

आपको बता दें कि कई दिनों से ईरान के लोग हिजाब कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं और इस कानून के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। ईरान में बड़े पैमाने में चल रहे इस विरोध में पिछले दिनों एक महिला को पुलिस ने गिफ्तार किया था, जहां पुलिस हिरासत में ही महिला की मौत हो गई, जिसके बाद ईरान में इस विरोध प्रदर्शन ने और तूल पकड़ लिया।

Iran's President
Source: Social Media

ईरान में चल रहे हिजाब कानून के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर और पुलिस हिरासत में हुई महिला की मौत को लेकर CNN की महिला पत्रकार क्रिस्टियन अमनपौर(Christiane Amanpour Hijab) ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का इंटरव्यू लेने पहुंची थी, जहां केवल महिला पत्रकार द्वारा हिजाब पहनने से मना करने पर राष्ट्रपति द्वारा इंटरव्यू रद्द कर दिया गया। ये उस वक्त हुआ जब पहले से ही ईरान में हिजाब कानून को लेकर मामला गर्माया हुआ था।

हज़ारों की संख्या में लोगों द्वारा ईरान में हिजाब कानून का विरोध किया जा रहा है। हिजाब कानून का विरोध कर रहे लोगों द्वारा जगह जगह गाड़ियों को जलाया जा रहा है और साथ ही सरकार के खिलाफ भी नारेबीजी की जा रही है। वहीं एक प्रदर्शनकारी महिला की पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर लोग सरकार से अत्यंत क्रोधित है।  

ये भी पढ़े:
urvashi rautelaउर्वशी रौतेला ने फ्लाइट में दीपिका पादुकोन को किया Kiss, बॉलीवुड में नयी दोस्ती की शुरुवात

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com