खटीमा/रुद्रपुर, ब्यूरो। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के खटीमा थाना क्षेत्र से लगे यूपी के पीलीभीत जनपद के एक दंपती ने अपने पड़ोसी का गला कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार पड़ोसी युवक से उनकी दो साल से जमीन विवाद के चलते रंजिश चल रही थी। कल भी दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया था और पड़ोसी युवक गांव से बाहर निकल आया। हत्यारे दंपती को पता चला कि पड़ोसी युवक जसवीर सिंह खटीमा थाना क्षेत्र के खकरा नाला इलाके में जंगल में शराब बना रहा है। इसके बाद दोनों दंपत्ति मौके पर पहुंचे और कुल्हाड़ी से वार कर पड़ोसी जसवीर सिंह को निर्मम तरीके से काटकर मार डाला। इसके बाद दोनों पीलीभीत जिले की मझोला चौकी पहुंचे और कहा कि हत्या करके आए हैं, शव उठवा लो। यूपी पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला खटीमा थाना क्षेत्र का निकला। इसके बाद खटीमा पुलिस को भी सूचना दी गई और रात में ही खटीमा पुलिस भी मौके पर पहुंची इसके साथ ही मामले की जांच अपने स्तर से भी शुरू कर दी है।

वारदात की सूचना इलाके में लोगों तक पहुंचने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। इस संबंध में खटीमा थाना कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद के न्यूरिया इलाके पकड़िया गांव निवासी कुलवंत सिंह और उसके पड़ोसी जसवीर सिंह के बीच दो वर्ष से जमीन विवाद चल रहा था। मामला कई बार मझोला पुलिस के पास पहुंचा। दोनों पक्षों में पंचायत भी हुई फिर भी विवाद नहीं सुलझा और दोनों परिवारों में रंजिश बढ़ती गई। मंगलवार सुबह भी दोनों परिवारों में विवाद हुआ और फिर मौके से पड़ोसी कुलवंत कहीं बाहर चला गया।

मंगलवार रात करीब आठ बजे जसवीर सिंह को पता चला कि कुलवंत मझोला से आगे खटीमा थाना क्षेत्र के जंगल में खकरा नाले के पास शराब बना रहा है। जसवीर सिंह व उसकी पत्नी गुरमीत कौर वहां पहुंचे और कुलवंत सिंह को कुल्हाड़ी से प्रहार कर मार डाला। मर्डर करने के बाद पति-पत्नी मझोला पुलिस चौकी पहुंच गए। बताया कि कुल्हाड़ी से प्रहार कर कुलवंत की हत्या कर दी है। न्यूरिया थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पूछताछ में दंपती ने बताया कि कुलवंत उनकी जान का दुश्मन बन बैठा था, इसलिए मार डाला। इस सनसनीखेज मर्डर की सूचना के बाद देर रात खटीमा थाना पुलिस भी पहुंच गई।