रुद्रप्रयाग, ब्यूरो : अगर आप भी केदारनाथ धाम में दर्शन करने के लिए जाने वाले हैं, तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दें कि अब 4 जून तक आप धाम में दर्शन करने के लिए स्लाट बुक नहीं कर पाएंगे। दरसअल चारधाम यात्रा के पंजीकरण की जिम्मेदारी SDRF को दी गई है। और SDRF की माने तो केदारनाथ धाम के लिए अब 4 जून के बाद ही दर्शन के लिए पंजीकरण हो सकेंगे। जबकी अन्य धामों के लिए 28 मई से आप स्लाट बुक कर सकते हैं। बता दें कि चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में 8 काउंटर खोले गए हैं। जबकि गंगोत्री मार्ग पर भद्रकाली,बदरीनाथ मार्ग पर ब्रह्मपुरी चेक पोस्ट में यात्री पंजीकरण किया जा रहा है।

एसडीआरएफ उप निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण के अनुसार मंगलवार को सभी सेंटर में करीब 4000 श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है। ऐसे में केदारनाथ धाम के लिए चार जून तक कोई स्लाट नहीं है। जबकी अन्य धाम के लिए 28 मई के बाद की तिथि दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर एसडीआरएफ ने बस टर्मिनल कंपाउंड में बुजुर्ग यात्रियों के लिए अलग से पंजीकरण की व्यवस्था की है।

मौसम खुलते ही सुचारू हुई केदारनाथ यात्रा

केदारनाथ में बिते दिनों हुई  बर्फबारी के बाद आज मौसम खुलते ही प्रशासन ने केदारनाथ या6 को सुचारू कर दिया है। हालांकि धाम में 20 से 25 सेंटीमीटर तक बर्फ जमी हुई है। आपको बता दें कि बीते दस सालों में यह दूसरा मौका है जब धाम में इतनी बर्फबारी हुई है।

बिते दिनों मंगलवार और सोमवार को खराब मौसम का असर यात्रा पर देखने को मिला था । जहां केदारनाथ में भारी बारिश और बर्फबारी के बीच सोनप्रयाग में ही यात्रा को रोक दिया गया था । इसके साथ ही फाटा  से गौरीकुंड तक चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा को भी अस्थाई रूप से रोक दिया गया था । लेकिन आज मौसम के साफ होते ही यात्रा दोबोरा शुरू कर दी गई है। ऐसे में यात्रियों और स्थानीय लोगों में खुशी देखने को मिल रही है।