Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeCrime18 साल के युवक ने स्कूल में किया हमला ; घटना में...

18 साल के युवक ने स्कूल में किया हमला ; घटना में 23 लोगों की मौत, हमलावर की भी हुई मौत

दिल्ली, ब्यूरो :  अमेरिका के टेक्सास में18 साल के एक युवक ने स्कूल में हमला कर कई लोगों की जान ले ली। युवक ने स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग की । घटना में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में 19 बच्चे, 2 शिक्षक , आरोपी और उसकी दादी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार ये हमला टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुआ है। जहां महज 18 साल के हमलावर ने रॉब एलिमेंटरी स्कूल में जमकर फायरिंग की । वहीं हमलावर खुद भी घटना में मारा गया है, बताया जा रहा है कि मृतक आरोपी उवाल्डे हाई स्कूल का छात्र था।

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि हमलावर ने स्कूल जाने से पहले अपनी दादी पर फायरिंग की थी। जिन्हे सैन एंटोनियो अस्पताल में भर्ती कराया गया । वहीं आरोपी युवक दादी को गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गया। जिसके बाद वो स्कूल पहुंचा और छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। स्कूल में घुसने से पहले हमलावर ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी। स्कूल में घुसते वक्त हमलावर के हाथ में राइफल थी। जिसके बाद वो स्कूल की अलग अलग क्लास में गया और फायरिंग करने लगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि गॉड के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे? बाइडेन ने कहा यह समय माता-पिता, देश के हर नागरिक के दर्द को एक्शन में बदलने का है। हमें इस देश के हर निर्वाचित अधिकारी को यह स्पष्ट करना होगा कि यह काम करने का समय है। बाइडेन ने कहा कि आज कई मां-बाप दोबारा अपने बच्चों को नहीं देख पाएंगे। और बच्चों को खोने का दर्द बिल्कुल ऐसा है जैसे किसी ने शरीर से आत्मा खींच ली हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments