/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

सिंधुदुर्ग में लगेगी शिवाजी महाराज की नई मूर्ति, इतने रुपये में बनेगी 60 फुट की मूर्ति

NEW SHIVAJI MAHARAJ STATUE: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति  गिरने की घटना के बाद राज्य सरकार ने 60 फीट ऊंची नई मूर्ति  के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया है। नई मूर्ति  पुरानी मूर्ति से दोगुनी ऊंचाई की होगी और इसे 20 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। सरकार ने इस परियोजना को छह महीने के भीतर पूरा करने की समयसीमा निर्धारित की है।

NEW SHIVAJI MAHARAJ STATUE
NEW SHIVAJI MAHARAJ STATUE

NEW SHIVAJI MAHARAJ STATUE: ये था मामला 

बता दें कि 26 अगस्त को 35 फीट ऊंची शिवाजी महाराज की मूर्ति  गिर गई थी, जिसका अनावरण पिछले साल नौसेना दिवस के अवसर पर किया गया था। इस घटना के बाद मूर्ति के संरचनात्मक सलाहकार चेतन पाटिल को कोल्हापुर से स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने कोल्हापुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया था। इस मामले में मूर्तिकार और ठेकेदार जयदीप आप्टे को भी गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढिए-

JAMMU KASHMIR ELECTION
JAMMU KASHMIR ELECTION

जम्मू कश्मीर में आज दूसरे चरण का मतदान, 26 विधानसभा सीटों पर 6 बजे तक होगी वोटिंग

मूर्ति  के गिरने की घटना को लेकर राज्य सरकार को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। महाराष्ट्र के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने मूर्ति  के गिरने से पहले ही इस पर जंग लगने की आशंका जाहिर की थी। पीडब्ल्यूडी ने संरचना ढहने से ठीक छह दिन पहले एक नौसेना अधिकारी को पत्र लिखकर इस समस्या से बचने के उपायों का सुझाव भी दिया था।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.