“इस बार चारधाम यात्रा में मिलेगी ईसीजी सुविधा, रोटेशन पर रहेंगे डाॅक्टर”

0
64
new dg shailja bhatt

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को मिली नई महानिदेशक शैलजा भट्ट ने दी जानकारी, कोरोना पर भी रहेगा फोकस

देहरादून, ब्यूरो। new dg shailja bhatt उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को एक दिन पहले मिली नई स्वास्थ्य महानिदेशक शैलजा भट्ट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि चारधाम यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। इस बार चारधाम यात्रा के दौरान ईसीजी मशीन की सुविधा भी रहेगी। यदि किसी भी यात्री को दिक्कत होती है तो इससे काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा डाॅक्टर्स को रोटेशन पर तैनात किया जा रहा है। उन्होंने सभी सीएमओ को आपस में समन्वय बनाने के साथ ही हर व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

new dg shailja bhatt

बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड में 3 मई 2022 से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए सभी विभाग अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्रदेश सरकार ने इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालुओं के आने की संभावनाएं जताई है। वहीं, स्वास्थ विभाग भी चारधाम यात्रा को लेकर अपनी तैयारियों को मुकम्मल बता रहा है।

new dg shailja bhatt

new dg shailja bhatt –

यात्रा मार्गों में हाई एल्टीट्यूड क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कमी और लगातार चढ़ाई से रक्तचाप की शिकायत होने लगती है। ऐसे में स्वास्थ विभाग ने यात्रियों के लिए इस बार ईसीजी मशीन की व्यवस्था भी की है, ताकि समय रहते मरीजों को बेहतर उपचार दिया जा सके। चारधाम यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

new dg shailja bhatt उत्तराखंड की नई डीजी हेल्थ डॉ. शैलजा भट्ट का कहना है कि प्रदेश में कोरोना पर भी फोकस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है। यात्रा में कोई कैजुअल्टी न हो और हमारे स्वास्थ्य कर्मी हर व्यक्ति तक पहुंच सकें, उस जिम्मेदारी को विभाग पूरी मुस्तैदी से निभाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रा में कोरोना को लेकर जो भी दिशा-निर्देश शासन स्तर से प्राप्त होंगे, उन गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

“इस बार चारधाम यात्रा में मिलेगी ईसीजी सुविधा, रोटेशन पर रहेंगे डाॅक्टर”

Related Post:- सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका- प्रसार भारती ने निकाली इन पदों पर वैकेंसी