NCRB का चौंकाने वाला खुलासा, Love Murder में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर

0
50
ncrb

NCRB का खुलासा: उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा क़त्ल प्यार के नाम पर

NCRB ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसमें बताया है कि उत्तर प्रदेश में “पैसे’ से ज्यादा क़त्ल “प्यार” के नाम पर हुए हैं। हैरान कर देने वाले खुलासे में बताया गया है कि पिछले 1 साल में “मोहब्बत “के नाम पर उत्तर प्रदेश में 334 क़त्ल हो गए।

NCRB की रिपोर्ट ने सवाल खड़े कर दिए “क्या प्यार में किसी को मारा जा सकता है “?

ncrb

Bureau की रिपोर्ट ने एक सवाल सबके मन में खड़ा कर दिया है कि क्या जिसके प्यार में हम होते हैं, हम उसी को कैसे मार सकते हैं। सोचने वाली बात है कि मोहब्बत या प्यार जैसे पाकीजा शब्द को भी ब्यूरो ने क्राइम के साथ जोड़ दिया है लेकिन जो समाज में हो रहा है उसी के आधार पर ये रिपोर्ट भी आयी है। अजीब है लेकिन सच है कि रिपोर्ट के अनुसार उत्तरप्रदेश “Love Murder” में अव्वल है। जहां आम धारणा है कि प्यार में लोग “मर मिटते हैं “वहीं वास्तविकता में यहां प्यार में क़त्ल कर दे रहे हैं।

NCRB की रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश पहले तो गुजरात दूसरे नंबर पर

रिपोर्ट के अनुसार 1 साल के अंदर “मोहब्बत ” के नाम पर उत्तर प्रदेश में 334 क़त्ल हो गए। ये संख्या देश भर में सबसे ज्यादा है। वहीं “Love Murder” के मामले में गुजरात दूसरे नंबर पर है जहां 1 साल में 179 हत्याएं प्यार की भेंट चढ़ गयीं।

ये भी पढ़ें Income Tax Raid Today : राजस्थान के गृह मंत्री यादव की किच्छा फ्लोर मिल और घर पर एक साथ छापे 

NCRB की लिस्ट में टॉप 5 Love Murder States

अपनी ताज़ा रिपोर्ट में ब्यूरो ने Top 5 states का नाम उजागर किया जहां “लव मर्डर ” हुए हैं। जहां पहले पायदान पर उत्तर प्रदेश है तो दूसरे पर गुजरात है। तीसरे नंबर पर बिहार[174 क़त्ल ] आता है और क्रमशः चौथे और पांचवें पर मध्यप्रदेश[162 क़त्ल ] और तमिलनाडु[104 क़त्ल ] हैं.

For Latest News of Uttar Pradesh Subscribe devbhoominews.com