नवरात्रि के प्रथम दिवस पर किया जाएगा मां भगवती का विशाल जागरण, टी-सीरीज के कलाकार देगें प्रस्तुती

0
177

नैनीताल (संवाददाता- योगेश दुमका): नव युवा संगठन हल्दुचौर द्वारा आयोजित हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष में दिनांक 2 अप्रैल को रात्रि 9:00 बजे से माता रानी का विशाल जागरण का आयोजन किया जा रहा है जिसमें टी- सीरीज के कलाकार अमन सांवरिया लोक गायिका खुशी जोशी दिगारी और पंडित विवेक शर्मा राम मंदिर द्वारा माता रानी के सुंदर भजनों कि प्रस्तुति कि जायेगी और श्री राधा कृष्ण जी की फूलों की होली और मां पार्वती और शिव जी की सुंदर सुंदर झांकियों का अवलोकन कराया जाएगा। मान्यता यह है कि बसंत नवरात्र का प्रथम दिवस होता है पुरातन ग्रंथों के अनुसार इसी दिन शृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी ने शृष्टि की रचना प्रारंभ की थी। चैत्र मास ही नव वर्ष मनाने के लिए सर्वोत्तम है क्योंकि चैत्र मास के आते चारों ओर फूल खिलते हैं और वृक्षों पर नए पत्ते आते हैं और चारों ओर हरियाली नववर्ष का स्वागत करती है।

नवरात्री पर जागरण की तैयारी

आयोजन कर्ताओं ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी मां भगवती का विशाल जागरण सभी लोगों के सहयोग से किया जा रहा है जिसका प्रमुख उद्देश्य जन जन तक हिंदू नव वर्ष एवं लोगों को हिंदू धर्म के प्रति जागरूक करना है सदियों से सनातन धर्म लोगों को जोड़ने का काम करता आया है और सुख शांति का संदेश जन-जन तक पहुंचता है।

इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी संरक्षक हरमोहन सिंह बिष्ट, महामंत्री दीपक बिष्ट ,उपाध्यक्ष राहुल दुमका मंत्री, हितेश बमेटा, कमल दुमका, योगेश दुमका, कमल कांडपाल नवीन आदि मौजूद रहे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here