Mathura के Banke Bihari Mandir में हुआ दुखद हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत; कई की हालत गम्भीर

0
151
Mathura banke bihari mandir

UP: जन्माष्टमी के पावन पर्व पर जहाँ लोग बड़ी धूमधाम से श्री कृष्ण जन्मोत्सव मना रहे थे वहीं एक दुखद हादसा banke bihari mandir में हो गया। बताया जा रहा है कि कल वृन्दावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में  पूजा अर्चना चल रही थी और बड़ी उल्लास से श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा था तभी मंदिर में देर रात भारी भीड़ जुटने से चारों तरफ अव्यवस्था फ़ैल गयी।

बांके बिहारी मंदिर घटनाक्रम

देर रात banke bihari mandir में पूजा अर्चना के दौरान भारी भीड़ जुट गयी जिसकी वजह से मंदिर में अव्यवस्था फ़ैल गयी और और भीड़ के अत्यधिक दबाव के कारण दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गयी जिसमे एक महिला और एक पुरुष था। जहाँ दो लोगों की  मौत हो गयी वहीं कई लोगों की हालत भीड़ में दबे होने के कारण बिगड़ गयी, जिन्हें पुलिस ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

matura

बांके बिहारी मंदिर में हादसे का कारण

आपको बताते चलें की बांके बिहारी मंदिर बड़ा ही प्रसिद्ध मंदिर है और दूर दूर से श्रद्धालु आते हैं,चूँकि बात आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी की थी तो भीड़ की संख्या बहुत ज्यादा हो गयी और हालात बेकाबू होने लगे। जैसा की ज्ञांत हो banke bihari mandir में दो निकास द्वार हैं, 4 नंबर और 1 नंबर गेट। भीड़ के दबाव के कारण 4 नंबर गेट पर अचानक एक श्रद्धालु दम घुटने के कारण बेहोश हो गया और उसे जब तक पुलिसकर्मी निकलते तब तक भीड़ एक जगह पर अधिक जमा हो गयी और ये दुखद हादसा हो गया।

matura hadasa

ये दुखद हादसा करीब देर रात 2 बजे के आस पास हुआ। हादसे में मरने वाली निर्मला देवी नॉएडा सेक्टर-99 और रुक्मणि विहार निवासी राम प्रसाद विश्वकर्मा थे।

पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था

banke bihari mandir में में जब ये हादसा हुआ उस समय भारी पुलिस बल मौजूद था और स्वयं डीएम ,एसपी भी मौजूद थे। हादसा होते ही निजी सुरक्षा कर्मियों और पुलिस ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकालना शुरू किया और उन्हें अस्पताल भेजा गया और उनका इलाज़ शुरू किया गया।

इस दुखद हादसे पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया है।

cm yogi up

yogi

ये भी पढ़ें… भारी बारिश से जगह- जगह तबाही का मंजर, आज भी तीन जिलों में येलो अलर्ट