राष्ट्रीय बालिका दिवस पर देहरादून में आयोजित हुआ सेमिनार, खिलाड़ियां हुई सम्मानित

0
49
National Girl Child Day 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: 24 जनवरी यानि आज का दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर कई कार्यकर्म आयोजित किए जाते है। ऐसे में इस (National Girl Child Day 2023) अवसर पर देहरादून में उत्तराखंड महिला आयोग की ओर से ‘महिलाओं की खेल में भागीदारी’ के विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। इस दौरान खिलाड़ियाों को सम्मानित भी किया गया। वहीं सेमिनार में राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़े:
rain alert in uttarakhand
मैदानों में बारिश तो पहाड़ों में बर्फबारी के आसार, अगले 3 तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

National Girl Child Day 2023: सरकार संचालित कर रही तमाम योजनाएं

बता दें कि इस सेमिनार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथी के (National Girl Child Day 2023) रूप में शिरकत की। इस दौरान उन्होने कहा कि उत्तराखंड की महिलाएं विभिन्न स्थानों पर प्रदेश का नाम ऊँचा कर रही है। इसके साथ ही उन्होने सरकार द्वारा खिलाड़ियो को दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराया ताकि खिलाड़ी उन सुविधाओं का लाभ उठा सके। इसके साथ ही खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने ओर बढ़ावा देने के लिए सराकर द्वारा बनाई गई रणनिती पर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़े:
uttarakhand earthquake today
उत्तराखंड समेत इन राज्यों में महसूस हुए भूकंप के तीव्र झटके

आपको बता दें कि राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरुआत 2009 से की गई थी। इसी दिन 1966 में इंदिरा गांधी ने भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसी कड़ी में समाज की बालिकाओं और महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए कई तरहा के आयोजन भी किए जाते हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com