नदी में तैरते हुए तिरंगा फहराया, पीएम मोदी ने की सराहना

0
64

अभियान को अलग ढंग से मनाया

पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की लहर देखने को मिल रही है। साथ ही देश में केंद्रीय सरकार के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी बीच खंडवा के जो तैराक युवा हैं, उन्होंने इस अभियान को अलग ही ढंग से मनाया है। उनके इस अनूठे ढंग से अभियान को मनाने की सराहना पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से की है।

नदी में तैरते हुए तिरंगा फहराया

बता दें कि खंडवा का जो यह तैराक दल है यह रोजाना नदी में तैरता है। इस दल के द्वारा शरीर को फिट रखने का गुर सिखाया जाता है। खास बात यह है कि तैराकी करने वाले इस समूह ने इस बार आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न मनाने के लिए नदी में तैरते हुए तिरंगा फहराया है। इस दल ने तैराती के साथ नदी में भारत माता की जय के जयकारे भी लगाए। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

पानी के अंदर ही झंडे को सलामी दी

tiranga 2

सोशल मीडिया का जो वायरल वीडियो है वह खंडवा स्थित नागचुन तालाब और अबना नदी का है। वीडियो में पानी के बीच तिरंगे झंडे को फहराते हुए दिखाया जा रहा है। इसके अलावा पानी के अंदर ही झंडे को सलामी देते हुए भी दिखाया जा रहा है।

“इस जज्बे को प्रणाम!”

उनके इस महान कार्य की सराहना खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि “इस जज्बे को प्रणाम! तिरंगे के प्रति अतुलित सम्मान का यह साहसिक दृश्य भारतीयों के उत्साह और उमंग को दर्शाता है”।