मुस्लिम युवती को ₹200000 में बेचा, हिंदू रीति-रिवाज से शादी करवाई फिर बंधक बनाकर रेप

0
242

हरिद्वार, ब्यूरो। उत्तराखंड के हरिद्वार से दो लाख रुपये में एक युवती को बेचने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार हरिद्वार सिडकुल औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में काम करने वाली बिहार की युवती को एक व्यक्ति ने सहारनपुर ले जाकर ₹200000 में बेच दिया। यही नहीं युवती की हिंदू रीति-रिवाज से शादी भी करवा ली गई, जबकि युवती मुस्लिम समुदाय की है। मामला सामने आने के बाद डीआइजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल के निर्देश पर सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। सिडकुल थाने के इंस्पेक्टर प्रमोद उनियाल के अनुसार मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही युवती को बेचने और बंधक बनाकर दुष्कर्म के आरोपियों को अरेस्ट किया जाएगा।

सिडकुल थाने में सुनवाई न होने पर डीआईजी गढ़वाल के निर्देश पर हुआ मुकदमा, मामले की जांच शुरू

बता दें कि उत्तराखंड की धर्ममनगरी से कई दिल दहला देने वाली खबरें अक्सर सामने आती रहती है। अपराध, चोरी और महिला उत्पीड़न की खबरें रुड़की, भगवानपुर और हरिद्वार शहर से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला हरिद्वार से एक बार फिर सामने आया है। हरिद्वार सिडकुल थाना पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। मामला डीआईजी गढ़वाल के संज्ञान में आने पर सिडकुल पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की बात कह रही है है। सिडकुल पुलिस के अनुसार रोहतास जनपद बिहार की रहने वाली एक युवती रोशनाबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करती थी। युवती ने इलाके में ही किराए पर कमरा लिया था। पड़ोस में रहने वाले एक अंकल ने राजकुमार नामक एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से उसकी मुलाकात कराई। आरोप है कि विगत मार्च माह में राजकुमार ने उसे अपने दोस्त पिंकेश के साथ सहारनपुर खरीदारी का झांसा करने के लिए ले गया।

उसके बाद सहारनपुर के गांव में नीटू नामक गुर्जर को युवती को बेच दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि किसी अनजान जगह ले जाकर मुस्लिम होने के बाद भी हिंदू रीति रिवाज से उसकी शादी कराई गई। शादी से मना करने पर आरोपियों ने उसे राजकुमार से ₹200000 में खरीदने की बात कही। इसके बाद बंधक बनाकर लगातार युवती के साथ रेप किया गया। कुछ माह बाद वह किसी तरह इनके चंगुल से छूटकर भाग निकली। सिडकुल थाना पुलिस में कोई सुनवाई न होने के बाद डीआइजी गढ़वाल को इस मामले की युवती ने शिकायत की। फिर सिडकुल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही सलाखों के पीछे डाला जाएगा।