आज हो रहा शिंदे टीम का विस्तार, इनको बनाएंगे मंत्री! जलवा बरक़रार

0
90

नई दिल्ली, ब्यूरो। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार आज राज भवन में हो सकता है। विस्तार के पहले चरण में, लगभग 15-18 मंत्री आज शपथ ले सकते हैं। प्रत्येक क्षेत्र से एक-एक मंत्री होंगे। दूसरा चरण का विस्तार कुछ दिन बाद होने के कयास लगाए जा रहे हैं। कैबिनेट विस्तार से पहले सहयाद्री गेस्ट हाउस में बागी विधायकों की बैठक बुलाई गई।

मुख्यमंत्री शिंदे बैठक में मंत्रियों के नामों का खुलासा कर सकते हैं। भाजपा खेमे के कुछ संभावित नाम हैं-चंद्रकांत पाटिल [राज्य में पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र में दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता], राधाकृष्ण विखे पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, सुरेश खड़े, अतुल सेव, रवींद्र चौहान। एकनाथ शिंदे कैंप के नाम हैं-गुलाबराव पाटिल [फायर ब्रांड शिवसैनिक, पूर्व मंत्री] दादा भूसे-पूर्व कृषि मंत्री] उदय सामंत, शंभूराजे देसाई, संदीपन भुमारे, भारत गोगावाले, संजय शिरसात, बच्चू कडू। शिंदे के 30 जून को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के पांच सप्ताह बाद विस्तार हो रहा है। कैबिनेट में अभी तक केवल दो मंत्री हैं। उप मुख्यमंत्री के रूप में देवेंद्र फडणवीस के साथ मुख्यमंत्री शिंदे। आइए देखें और महाराष्ट्र के विकास के लिए प्रार्थना करें।जैसा की हम सब जानते हैं की महाराष्ट्र में बिना मंत्रिमंडल के 30 जून से सरकार चल रही है। जब बागी शिंदे गुट के 40 विधायक खुद को अलग कर लेते हैं।

महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार: 18 बीजेपी के मंत्री और शिंदे कैंप के मंत्री ले सकते हैं शपथ

उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन से और अपना सरकार बनाने का दावा पेश कर देते हैं। ये वही महाराष्ट्र विकास अघाड़ी है जिसमें हर समय खींचतान चलती रही। वो चाहे शरद पवार की पार्टी हो या फिर गठबंधन में शामिल कांग्रेस। कहने को तो गठबंधन हुआ, लेकिन सभी को यह आशंका रही शुरू से की यह चलेगी कैसे। अंत में वही हुआ जिसका डर था और गठबंधन टूट गया.इसमें उद्धव ठाकरे कमजोर पड़ गए और समन्वय नहीं बना पाए। ख़ैर फिर से पुराने दोस्त -बीजेपी-शिवसेना मिले हैं और हम उम्मीद करते हैं कि स्थिर सरकार देंगे।