Mumbai Police की बड़ी कार्रवाई, करीब एक हज़ार करोड़ की ड्रग्स की जब्त

0
341

मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक हज़ार करोड़ की ड्रग्स जब्त की है. ये कार्रवाई मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने की है ,जिसने 513 किलो ड्रग्स जब्त की है और इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है….Mumbai Police की बड़ी कार्रवाई, करीब एक हज़ार करोड़ ड्रग्स की जब्त….

ड्रग्स केस

मुंबई की एंटी नारकोटिक्स टीम [वर्ली यूनिट]ने भरुच [गुजरात] में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. भरुच के अंकलेश्वर इलाके से 513 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गयी है. पुलिस ने बताया कि इस जब्त किये गए ड्रग्स की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपए है. इस मामले में पुलिस द्वारा 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जिसमे एक महिला भी शामिल है. इन 7 लोगों में से 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और दो आरोपी नारकोटिक्स सेल की कस्टडी में हैं. मुंबई पुलिस को इस बड़ी खेप को पकड़ने में करीब पांच महीने लग गए। पुलिस को लगता है कि ये एक बड़ा ड्रग्स गिरोह है जो कई राज्यों में फैला हुआ है.

युवा निशाने पर

ये गिरोह खासतौर से युवाओं को टारगेट करता है ,उनमें भी वो हाई प्रोफाइल सर्किल है ,जहाँ ड्रग्स सप्लाई की जाती है. बता दें कि इससे पहले बीती 29 मार्च को मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने मुंबई के शिवाजी नगर इलाके से ड्रग तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ़्तार किया था. पुलिस ने इनके पास से 4.5 करोड़ का ड्रग्स का स्टॉक जब्त किया था और तभी से पुलिस इस गिरोह के जांच में लग गयी थी। अभी बीती 3 अगस्त को भी पालघर के नालासोपारा से 1,403 करोड़ रुपए का 701किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया था. पुलिस को लगता है कि ये गिरोह आपस में कही न कहीं जुड़े हुए हैं और इनका जाल और कई राज्यों में फैला हुआ है.